स्कूल फीस के लिए नहीं था पैसा, आत्महत्या का किया प्रयास, मैट्रिक परीक्षा में टॉपर बन लहराया परचम

आत्महत्या के प्रयास से उबरने के बाद, जब उसका परिवार स्कूल की फीस का भुगतान करने में विफल रहा और संस्थान ने परीक्षा के लिए हॉल टिकट से इनकार कर दिया, कर्नाटक के तुमकुरु जिले के कोराटागेरे शहर की रहने वाली एक 16 वर्षीय लड़की ने एसएसएलसी (दसवीं कक्षा) की पूरक परीक्षा में टॉप किया। . नतीजे सोमवार को घोषित किए गए।

 

एक किसान की बेटी ग्रीष्मा नायक अब विज्ञान (भौतिकी, रसायन विज्ञान, गणित, जीव विज्ञान) के साथ किसी अच्छे पीयू कॉलेज में प्रवेश पाने की उम्मीद कर रही है।

 

द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए, ग्रीष्मा ने कहा कि उसने साल की शुरुआत से ही बोर्ड की तैयारी शुरू कर दी थी। “कक्षाओं में शामिल नहीं होने के बावजूद क्योंकि हम कोविड -19 संकट के कारण फीस का भुगतान करने की स्थिति में नहीं थे, मेरी बड़ी बहन कीर्तना ने मुख्य विषयों में मेरी मदद की। मैंने परीक्षा से तीन महीने पहले भाषा के विषय सीखना शुरू कर दिया था, लेकिन यह जानकर मैं टूट गया कि मेरा नाम स्कूल में पंजीकृत नहीं है।

 

ग्रीष्मा नौवीं कक्षा तक दक्षिण कन्नड़ जिले के अल्वा के इंग्लिश मीडियम हाई स्कूल की छात्रा थी। परिवार द्वारा फीस का भुगतान नहीं करने के बाद, ग्रीस्मा को कथित तौर पर कक्षाओं में शामिल होने की अनुमति नहीं दी गई थी और बाद में, उसका नाम दसवीं कक्षा के बोर्ड के लिए पंजीकृत नहीं किया गया था और उसे हॉल टिकट नहीं दिया गया था।

 

Input: Daily Bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *