PM मोदी ने किया गंगा एक्सप्रेसवे का शिलान्यास, जो सेना पर उठाते हैं सवाल, उन्हें काशी से दिक्कत

NEW DELHI : PM मोदी ने किया गंगा एक्सप्रेसवे का शिलान्यास, जो सेना पर उठाते हैं सवाल, उन्हें काशी-अयोध्या से भी दिक्कत : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (18 दिसंबर, 2021) को उत्तर प्रदेश में ‘गंगा एक्सप्रेसवे’ का शिलान्यास किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित थे। बता दें कि 12 जिलों से गुजरने वाला ‘गंगा एक्सप्रेसवे’ मेरठ-बुलंदशहर मार्ग (NH-334) पर मेरठ के बिजौली ग्राम से शुरू होकर प्रयागराज बाइपास (NH-19) पर जुडापुर दांदू गाँव तक जाएगा। इससे पूर्वी व पश्चिमी यूपी की दूरी घटेगी। 594 किलोमीटर लम्बा ये एक्सप्रेसवे मेरठ के शहीद स्मारक, हापुड़ का गढ़मुक्तेश्वर और अमरोहा के वासुदेव मंदिर को जोड़ेगा।

 

 

इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को याद दिलाया कि रविवार को ही पंडित राम प्रसाद बिस्मिल, अशफाक उल्लाह खान और ठाकुर रौशन सिंह का बलिदान दिवस है। उन्होंने बताया कि अंग्रेजी सत्ता को चुनौती देने वाले शाहजहाँ के इन तीनों सपूतों को 19 दिसंबर को फाँसी दी गई थी। बकौल पीएम मोदी, भारत की आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर देने वाले ऐसे वीरों का हम पर बहुत बड़ा कर्ज है। पीएम ने कहा कि माँ गंगा सारे मंगलों की, सारी उन्नति प्रगति की स्रोत हैं।

उन्होंने आगे कहा कि जैसे माँ गंगा सारे सुख देती हैं, और सारी पीड़ा हर लेती हैं, ऐसे ही गंगा एक्सप्रेसवे भी यूपी की प्रगति के नए द्वार खोलेगा। उन्होंने कहा कि ये जो आज यूपी में एक्सप्रेसवे का जाल बिछ रहा है, जो नए एयरपोर्ट बनाए जा रहे हैं, नए रेलवे रूट बन रहे हैं, वो यूपी के लोगों के लिए अनेक वरदान एक साथ लेकर आ रहे हैं। बकौल पीएम मोदी, पहला वरदान- लोगों के समय की बचत। दूसरा वरदान- लोगों की सहूलियत में बढोतरी, सुविधा में बढोतरी। तीसरा वरदान- यूपी के संसाधनों का सही उपयोग। चौथा वरदान- यूपी के सामर्थ्य में वृद्धि। पाँचवाँ वरदान- यूपी में चौतरफा समृद्धि।

 

Input: Daily Bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *