बिहार के सभी रेलयात्रियो के लिए बदल गया इन महत्वपूर्ण ट्रेनो का टाइमटेबल, नई लिस्ट जारी

बिहार के सभी रेलयात्रियो के लिए ज़रूरी सूचना, भारतीय रेलवे से बिहार से खुलने और गुजरने वाली कई ट्रेनो के टाइम टेबल में बदलाव किया है। ये बदलाव पूर्व मध्य रेलवे के अंतर्गत चलने वाली गाड़ियों के टाइमटेबल में हुआ है। कोरोनावायरस के वजह से प्रभावित ट्रेनो का परिचालन पहले की तरह सुचारु रूप से तो नहीं हो सका है, रेलवे ने इस सवाल पर अबतक कोई जवाब नहीं दिया है।

 

फ़िलहाल तो भारतीय रेलवे की लगभग सभी ट्रेने स्पेशल के नाम पर चलाई जा रही है। जिसमें यात्रीयो को अधिक किराया का भी भुगतम करना पड़ रहा है। भारतीय रेलवे ने अक्टूबर महीने से चलने कई गाड़ियों के टाइम टेबल में बदलाव किया है जिसकी पूरी लिस्ट हम आपको दिखा रहे है। अबतक मिली ताज़ा जानकारी के अनुसार पटना से राँची को जाने वाली जनशताब्दी इक्स्प्रेस जिसकी गाड़ी संख्या 02365 है यह ट्रेन अब बोकारो स्टील सिटी दोपहर 11:30 के बदले 11:25 बजे पहुँचेगी।

 

दूसरी ट्रेन पटना-एरनाकुलम एक्सप्रेस पटना से पहले वाले समय पर ही संचालित होगी लेकिन आद्रा रेलवे स्टेशन पर पाँच मिनट अब रात्री 09:35 में पहुँचेगी, अगली ट्रेन जयनगर-पूरी एक्सप्रेस है जिसका गाड़ी संख्या 08420 है यह ट्रेन हिजली स्टेशन पर अब दो मिनट देरी से पहुँचेगी। अगली ट्रेन राजेंद्रनगर दुर्ग एक्सप्रेस है जिसकी गाड़ी संख्या 03288 है यह ट्रेन पुरूलिया, बाराभूम, बागडिही, और झारसुगोड़ा स्टेशन पर अब पाँच मिनट पहले ही पहुँच जाएगी।

 

दानपुर टाटानगर सुपरफ़ास्ट एक्सप्रेस जो की बनपुर्र एवं पुरूलिया स्टेशन पर अब पाँच मिनट पहले ही पहुँच जाएगी। पटना विलासपर एक्सप्रेस यह ट्रेन अपने रूट के टाटा, चक्रधरपुर, राजगांगपुर और झारसुगोड़ा स्टेशन पर अब पाँच मिनट पहले ही पहुँच जाएगी। आगे की लिस्ट में उन ट्रेनो का ज़िक्र है जो वाराणसी मंडल से संचालित की जाती है। जिसमें पहले नम्बर पर लोकमान्य तिलक- छपरा ट्रेन का परिवर्तित समय सीवन जंक्शन पर रात्री 08:10 बजे कर दिया गया है।

 

कठगोदाम हावड़ा जिसकी गाड़ी संख्या 03020 है यह ट्रेन का समय बदलकर सीवन में 15:35 कर दिया गया है। साथ साथ आसनसोल गोरखपुर एक्सप्रेस का भी सीवन जंक्शन पर समय बदलकर 03:14, एक और ट्रेन जिसका समय सीवन में बदला है वो ट्रेन एर्णाकुलम- बरौनी है जिसका समय सिवान में 18:12 किया गया है। अगली ट्रेन हैदराबाद-रक्सौल-हैदराबाद साप्ताहिक ट्रेन है जिसकी गाड़ी संख्या 07005/07006 है, यह ट्रेन अब 18 नवम्बर से एलएचबी कोच के साथ संचालित की जाएगी।

 

इनमे से एक ट्रेन जिसकी गाड़ी संख्या 07005 है वह ट्रेन 18 नवम्बर से तथा दूसरी ट्रेन जिसकी गाड़ी संख्या 07006 है यह ट्रेन 21 नवम्बर से एलएचबी रैक से संचालित की जाएगी। जिसमें अब 11 स्लीपर कोच, टूटियर AC के 1 कोच, थ्री-टियर AC के 5 कोच, 2 सामान्य श्रेणी के बोगियों समेत कुल 22 कोच लगे मिलेंगे।

Input: Daily Bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.