जेठानी के आशिक को देख भड़क उठी नई नवेली दुल्हन, विरोध करने की चुकानी पड़ी बड़ी कीमत, जानिए मामला

ज‍िले में नई नवेली दुल्‍हन की हत्‍या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। लड़की के घर वालोंं का आरोप है क‍ि जेठानी के गलत संबंधों के व‍िरोध और दहेज के ल‍िए इसकी हत्‍या हुई है। पंडौल थाना क्षेत्र के पचाढ़ी पंचायत के अंदह में दहेज लोभी ससुराल वालों ने शादी के महज चार महीना बाद ही नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी।


घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष शंकर शरण दास, एसआई सुरती महतो, तैयब हसन, मुन्ना मांझी व अरुण कुमार सशस्त्र पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। हत्या मामले में पुलिस ने मृतका की जेठानी रुणा देवी पति सिकंदर चौपाल तथा पड़ोसी ललिता देवी पति मांगन चौपाल को गिरफ्तार किया है।


इस संबंध में मृतक सरस्वती देवी के भाई अदलपुर दरभंगा निवासी मिथिलेश चौपाल पिता स्व. बेचन चौपाल के बयान पर छह नामजदों के विरुद्ध दहेज प्रताडऩा व हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। प्राथमिकी में उल्लेख किया गया है कि इसी साल मई महीना में आवेदक मिथिलेश चौपाल ने अपनी बहन सरस्वती देवी की शादी पंडौल थाना क्षेत्र के पचाढ़ी पंचायत के अंदह वार्ड 12 निवासी बुधन चौपाल के बेटे धर्मेंद्र उर्फ लक्ष्मी चौपाल से अपनी हैसियत के मुताबिक खर्च कर कराई थी।


शादी के कुछ दिन बाद मृतका का पति मुंबई नौकरी करने चला गया। वहीं, गांव में मृतका अपने ससुर बुधन चौपाल, सास ललिता देवी व जेठानी रुणा देवी के साथ रहती थी। ससुराल वाले कुछ दिन बाद ही उसे अधिक दहेज नहीं लाने को लेकर ताना व प्रताडि़त करने लगे। अक्सर गालीगलौज व मारपीट भी करने लगे थे। मृतका की जेठानी रुणा देवी का गांव के ही युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था।


वह युवक अक्सर उसकी जेठानी से मिलने घर आता जाता था। जिसका विरोध वह करती थी। उसने इस बात को लेकर अपने सास-ससुर को भी कहा तो उन लोगों ने भी उल्टा उसे ही डांट दिया। इस बात की सूचना मृतका ने अपने मायके वालों को भी दी। इस पर मायके वालों ने उसे गांव के गणमान्य लोगों को उक्त घटना की जानकारी देने को कहा था। इसी बात को लेकर बुधवार की देर रात ससुराल वालों ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।


गुरुवार की सुबह मृतका के पति ने मुंबई से अपने ससुराल फोन कर बताया कि सरस्वती की मृत्यु हो गई है। जब मायके वाले अपनी बेटी के ससुराल पहुंचे तो पता चला कि ससुराल वालों ने ही उसकी गला दबाकर हत्या कर दी है। मृतका के भाई ने आरोप लगाया है कि उसने अपनी जेठानी के गांव के युवक के साथ चल रहे प्रेम प्रसंग का विरोध किया था। जिस कारण उसके सास ससुर व अन्य ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी है।


मामले में मृतका के भाई ने छह लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया है। थानाध्यक्ष शंकर शरण दास ने बताया कि मृतका के भाई के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। तत्काल मृतका की जेठानी और पड़ोस की एक महिला को गिरफ्तार कर न्यायिक प्रक्रिया में भेजा जा रहा है। शव को पोस्टमार्टम के बाद मायके वालों को सुपुर्द कर दिया गया। इस घटना से गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है।


Input: JNN

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.