लालू यादव ने अपने कार्यकर्ताओं को दी सिख, कहा-आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो

बिहार की राजनीति में इन दिनों काफी हचल मची हुई है. इस बीच राजद द्वारा प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान आज लालू यादव फिर से पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से जुड़ें और उन्हें संबोधित करते हुए सिख दिए. राजद सुप्रीमो लालू यादव ने मंगलवार को कार्यकर्ताओं और पार्टी नेताओं से कहा कि अन्‍याय के खिलाफ सत्‍याग्रह जरूरी है। पटना के गांधी मैदान से जेपी ने आंदोलन किया था। कुछ लोग जेल जाने से डरते हैं। मुकदमा होने से डरते हैं। इन सब चीजों से डरने की जरुरत नहीं है।

 

लालू ने कहा कि कुछ लोग डरते हैं कि उनपर 107 की कार्रवाई न हो। ऐसी चीजों से डरने की जरुरत नहीं है। गलत के खिलाफ आवाज उठाओ। दबे-कुचले लोगों के साथ खड़े होकर आंदोलन करो। जेल भरो। जब जेल भरने लगता है तो सरकार गिर जाती है, चाहे किसी की सरकार हो। बिहार के लोगों ने अपने पैरों पर खड़े होकर पार्टी को मजबूत बनाया है। लोगों के प्‍यार से पार्टी राष्‍ट्रीय स्‍तर तक पहुंची। राजद ने कितने सांसद बनाए।

 

एमएलए, एमएलसी को बनाया। कितनों को टिकट दिया, इसका हिसाब अंगुली पर नहीं किया जाता।लालू ने जातीय जनगणना पर कहा कि यह कोई साधारण मांग नहीं है। जातीय जनगणना नहीं होने से समाज के अंतिम पायदान पर बैठा व्‍यक्ति, समाज पीछे छूटते जा रहा है। जाहिर है लालू यादव की यह आने वाले उपचुनाव में राजद कार्यकर्ताओं के लिए संजीवनी का काम करेगी. फिलहाल राजद के लिए मुश्किल ये है कि उनके सबसे बड़े सहयोगी कांग्रेस उनके सामने सीना फैलाये खड़ी है और दोनों सीटों पर उपचुनाव लड़ेगी.

 

input:dtw24 news

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.