महागठबंधन में पड़ा दरार, राजद के बाद अब कांग्रेस भी दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा

पटना : बिहार विधानसभा की 2 सीटों को लेकर हो रहे उपचुनाव में सियासत गर्म है. वही महागठबंधन में स्पष्ट दरार देखा जा रहा है. जहां राजद में दोनों सीटों पर पहले ही अपने उम्मीदवार का नाम ऐलान कर दिया है. वही अब कांग्रेस ने भी अपने पत्ते खोल दिए हैं. साथ ही साथ कुशेश्वरस्थान और तारापुर दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। क्योंकि इन दोनों सीटों पर राजद ने भी अपने उम्मीदवार उतारने का अधिकारी घोषणा कर दिया है

 

जानकारी हो कि मंगलवार की शाम कांग्रेस पार्टी के जनरल सेक्रेटरी मुकुल वासनिक ने दिल्ली से ही बिहार विधानसभा की दो खाली सीटों पर हो रहे उपचुनाव को लेकर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की. कांग्रेस पार्टी ने मुंगेर जिले के तारापुर सीट से जहां राजेश कुमार मिश्रा को उम्मीदवार बनाया है वहीं दरभंगा के कुशेश्वर स्थान विधानसभा क्षेत्र से अतिरेक कुमार को टिकट दिया है.

बता दें कि राजद ने पहले से ही इन दोनों सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारा है. पहले से ही कुशेश्वरस्थान सीट को लेकर आरजेडी और कांग्रेस के बीच टकराव की स्थिति बनी हुई थी. पिछले चुनाव में कुशेश्वरस्थान सीट पर कांग्रेस दूसरे नंबर पर आई थी और इस कारण से यह सीट कांग्रेस मांग रही थी. मगर आरजेडी ने इस सीट पर अपनी दावेदारी ठोक दी और ना केवल दावेदारी ठोकी बल्कि गणेश भारती को अपना उम्मीदवार भी घोषित कर दिया.

 

जानकारी हो कि ये दोनों विधानसभा सीटें जनता दल यूनाइटेड की सिटिंग सीट थी. मगर तारापुर के विधायक मेवालाल चौधरी और कुशेश्वरस्थान के विधायक कुशेश्वरस्थान के निधन के बाद ये सीटें खाली हो गईं, जिसपर उपचुनाव हो रहा है।

 

input:dtw24 news

 

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *