IPL 2021: करो या मरो के मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान को पटका, प्लेऑफ की जिंदा रखी उम्मीदें

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 51वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को आठ विकेट से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 9 विकेट पर 90 रन बनाए थे, जिसे मुंबई की टीम ने 8.2 ओवर में 2 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. इशान किशन (Ishan Kishan) ने टीम में अपनी वापसी का जवाब बेहतरीन पारी से दिया है.

 

किशन ने 25 गेंदों में धमाकेदार 50 रन की पारी खेली.

 

जिम्मी नीशाम और नाथन कूल्टर नाइल की अनुशासित गेंदबाजी25 ग के दम पर मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग के करो या मरो के मुकाबले में मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स को नौ विकेट पर 90 रन पर रोक दिया.

 

फॉर्म में लौटे इशान किशन

 

राजस्थान रॉयल्स को हराकर प्लेआफ में प्रवेश की उम्मीदें बरकरार रखी हैं. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जिसे उनके गेंदबाजों ने सही साबित कर दिखाया. रॉयल्स की टीम नौ विकेट पर 90 रन ही बना सकी और मुंबई ने यह लक्ष्य 8.2 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया.

 

इशान ने फॉर्म में लौटते हुए 25 गेंद में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 50 रन बनाए. आठवें ओवर में चेतन सकारिया को दो छक्के लगाने के बाद उन्होंने नौवें ओवर में मुस्ताफिजूर रहमान को पहले चौका लगाया और फिर छक्का जड़कर अपना अर्धशतक और टीम की जीत की औपचारिकता पूरी की.

 

अभी पांचवे नंबर पर मुंबई

 

इस जीत के बाद मुंबई के 13 मैचों में 12 अंक है और कोलकाता नाइट राइडर्स के भी समान अंक हैं, लेकिन बेहतर रन औसत के आधार पर वह अंकतालिका में चौथे स्थान पर है. मुंबई को अगले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और केकेआर को रॉयल्स से खेलना है. दिल्ली कैपिटल्स, चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेआफ में जगह बना चुकी हैं.

 

चार ओवर के भीतर बिखर गई रॉयल्स की पारी

 

आईपीएल के यूएई चरण में पहला मैच खेल रहे नीशाम ने 12 रन देकर तीन विकेट लिए. उन्होंने पिच से मिल रही मदद का पूरा फायदा उठाया चूंकि यहां गेंद बल्ले पर ठीक से नहीं आ रही थी. कूल्टर नाइल ने चार ओवर में 14 रन देकर चार विकेट लिए. नीशाम और कूल्टर नाइल ने मिलकर सिर्फ 26 रन दिए और सात विकेट चटकाए जिससे मैच रॉयल्स के हाथ से निकलता चला गया. जसप्रीत बुमराह ने 14 रन देकर दो विकेट लिए. रॉयल्स की पारी चार ओवर के भीतर बिखर गई. एक समय उसका स्कोर एक विकेट पर 41 रन था और पावरप्ले के आखिरी ओवर में पांच विकेट 50 रन के भीतर गिर गए. मुंबई ने उसके बाद उसे मैच में वापसी नहीं करने दी.

 

input:tv9 bharatbarsh

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.