‘किसानों ने क्या बिगाड़ा, उनसे इतनी नफरत क्यों?’ केजरीवाल का PM मोदी से सवाल- मंत्री की बर्खास्तगी कब?

दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Kheri Violence) के बाद पुलिसिया कार्यवाही पर नाराजगी जताई है. उन्होंने पूछा कि हत्यारों ने दिनदहाड़े भीड़ के सामने किसानों को अपनी गाड़ी से कुचल दिया, बावजूद अभी तक आरोपी हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं हुई है. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार आरोपियों को बचा रही है.

 

आप नेता ने कहा कि सरेआम इतने सारे लोगों के सामने कोई लोगों को रौंदते हुए कोई निकल जाय और पूरा सिस्टम आरोपियों को बचाने में लग जाए, ऐसा हमने कभी नहीं देखा. उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री जी आज हर देशवासी टीवी और सोशल मीडिया पर देख रहा है कि एक गाड़ी आई और किसानों को रौंदते हुए निकल गई, उस गाड़ी ने सिर्फ किसानों को नहीं कुचला बल्कि पूरी सरकार और सिस्टम को ही कुचल दिया है.”

 

केजरीवाल ने कहा, “आज पूरी सरकार आजादी का अमृत महोत्सव मना रही है और दूसरी तरफ विपक्ष के नेता जब मृतकों के परिजनों से मिलने जा रहे हैं तो उन्हें रोका जा रहा है. क्या इसी दिन के लिए आजादी के लिए संघर्ष किया गया था, कुर्बानियां दी गई थीं?”

 

उन्होंने पूछा कि वहां पर ऐसा क्या हो गया कि वहां ना किसान, ना पत्रकार, ना किसी विपक्ष के नेता को जाने दिया जा रहा है? केजरीवाल ने कहा, “सच्चाई जानना देश के लोगों का अधिकार है. आखिर ऐसा क्या और क्यों हुआ?”दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पीएम  मोदी से कहा, “1 साल से किसान संघर्ष कर रहे हैं. किसानों ने क्या बिगाड़ा है? किसानों से इतनी नफरत क्यों है? आज हर देशवासी न्याय का इंतजार कर रहा है, आपको फैसला लेना है.” केजरीवाल ने मांग की कि संबंधित मंत्री को कैबिनेट से तुरंत बर्खास्त किया जाय. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी को पीड़ित परिवारों से मिलना चाहिए, इससे उनका मन हल्का होगा. केजरीवाल ने आरोपी हत्यारों को तुरंत गिरफ्तार करने की भी मांग की.

 

input:daily bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.