रामविलास पासवान की पहली पुण्‍यतिथि आज, बरखी पर जुटेंगे 25 से 30 हजार नेता-कार्यकर्ता

लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के संस्‍थापक और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की आज पहली पुण्‍यतिथि है. इसको लेकर बिहार की राजधानी पटना स्थित पार्टी कार्यालय में व्‍यापक तैयारी की गई है. बताया जा रहा है कि इस मौके पर 25 से 30 हजार लोगों के इकट्ठा होने की संभावना है.

 

इन लोगों के खाने और रहने की मुकम्‍मल व्‍यवस्‍था की गई है. पार्टी कार्यालय में गुरुवार से ही खाने की तैयारी चल रही है. आने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं, नेताओं और अन्‍य लोगों के लिए कई तरह के व्‍यंजन और मिठाई बनाई गई है. इसके लिए दर्जनों की संख्‍या में खानसामा जुटे हुए हैं.

 

रामविलास के निधन के बाद ही लोजपा का विभाजन हो गया. चिराग पासवान और चाचा पशुपति पारस अब अलग-अलग पार्टी के अध्‍यक्ष हैं. चुनाव आयोग ने कुछ दिनों पहले ही लोजपा का चुनाव चिह्न फ्रीज करते हुए चिराग और पारस को अलग-अलग पार्टी के साथ अलग चुनाव चिह्न भी आवंटित कर दिए हैं. चिराग पासवान अब लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) और पशुपति पारस राष्‍ट्रवादी लोक जनशक्ति पार्टी के अध्‍यक्ष हैं. पटना में रामविलास पासवान की पहली पुण्‍यतिथि पर पशुपति पारस की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. केंद्रीय मंत्री ने कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए भतीजे और रामविलास पासवान के बेटे चिराग को भी आमंत्रित किया है.

 

Input: Daily Bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *