सरकारी बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, IBPS में क्लर्क के 7800 पदों पर होगी भर्ती

आईबीपीएस : क्लर्क के 7800 पदों पर होगी भर्ती, पहली बार 13 भाषाओं में ली जाएगी परीक्षा, आवेदन की अंतिम तिथि 27 अक्टूबर तक   इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (आईबीपीएस) ने क्लर्क की पद पर नियुक्ति के लिए 7800 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है।

 

आईबीपीएस क्लर्क 2021 भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया गुरुवार से शुरू कर दी है। इस पद पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 अक्टूबर है। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन के आधिकारिक वेबसाइट ibps. in पर नोटिफिकेशन जारी किया है। बिहार के छात्र लंबे समय से बैकिंग की वैकेंसी का इंतजार कर रहे थे। आईबीपीएस ने एक संभावित तिथि भी जारी कर दी है। इस साल पहली बार अंग्रेजी और हिंदी के साथ 13 रीजनल भाषाओं में परीक्षा होगी। आईबीपीएस की प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा के आधार पर राष्ट्रीयकृत बैंकों के लिए क्लर्कों का चयन किया जाएगा।

 

परीक्षा दिसम्बर में संभावित : आईबीपीएस की प्रारम्भिक परीक्षा दिसम्बर में संभावित है। इसका रिजल्ट भी दिसम्बर में ही जारी दिया जाएगा। वहीं, मुख्य परीक्षा जनवरी या फरवरी 2022 में आयोजित की जाएगी। अप्रैल तक अलॉटमेंट लेटर जारी हो जाएगा।

 

स्नातक पास कर सकते हैं आवेदन : जिन उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन किया हो और उनकी उम्र सीमा न्यूनतम 20 और अधिकतम 28 साल हो, वह क्लर्क के पदों आवेदन करने के योग्य है। आईबीपीएस बैंक की सूचना के अनुसार, 11 बैंक परीक्षा में भाग लेंगे।

 

इन बैंकों में होगी नियुक्ति : बैंक ऑफ बड़ौदा, केनरा बैंक, इंडियन ओवरसिज बैंक, यूको बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, इंडियन बैंक और पंजाब एंड सिंध बैंक।

Input: Daily Bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.