अगर T20 विश्व कप में भारत को हरा देता है पाकिस्तान तो खिलाड़ियों को मिलेगा ब्लैंक चेक!

ICC T20 World Cup 2021 की सुगबुगाहट शुरू हो गई है, क्योंकि इस मेगा इवेंट के लिए टीमों ने यूएई और ओमान पहुंचना शुरू कर दिया है। यूएई और ओमान में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ की मेजबानी में टी20 विश्व कप खेला जाना है, जिसका फाइनल मुकाबला अगले महीने 14 नवंबर को होगा, लेकिन उससे भी बड़ा मुकाबला फाइनल से ठीक 20 दिन पहले होगा। जी हां, हम बात कर रहे हैं, 24 अक्टूबर को दुबई के मैदान पर होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान मैच की, जिसको लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुखिया रमीज राजा ने दावा किया है कि अगर पाकिस्तान की टीम भारत को टी20 विश्व कप में हरा देती है तो फिर पीसीबी को एक इनवेस्टर की तरफ से ब्लैंक चेक मिलेगा।

पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने बताया कि एक निवेशक ने उनसे संपर्क किया था, जिन्होंने उनसे वादा किया था कि पाकिस्तान आगामी टी20 विश्व कप मुकाबले में भारत पर अपनी पहली जीत दर्ज कर सकता है तो उस निवेशक से बोर्ड को ब्लैंक चेक मिलेगा।  क्रिकेट पाकिस्तान ने रमीज राजा के हवाले से लिखा है, “पीसीबी 50 फीसदी आइसीसी की फंडिंग पर चलाता है। ICC को 90 फीसदी फंडिंग भारत से आती है। मुझे डर है कि अगर भारत ने आइसीसी को फंड देना बंद कर दिया तो पीसीबी गिर सकता है, क्योंकि पीसीबी आईसीसी को जीरो फीसदी फंडिंग देता है।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं पाकिस्तान क्रिकेट को मजबूत बनाने के लिए प्रतिबद्ध हूं। एक मजबूत निवेशक ने मुझसे कहा कि अगर पाकिस्तान आगामी टी20 विश्व कप में भारत को हरा देता है तो पीसीबी के लिए एक ब्लैंक चेक तैयार है।” कई वर्षों तक पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं हुई थी, लेकिन पीसीबी को न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ निर्धारित सीरीज से काफी उम्मीद थी। हालांकि, दोनों टीमों ने अपने-अपने दौरों से हटने के साथ बोर्ड को झटका दिया है। इसके पीछे सुरक्षा कारणों का हवाला दिया गया।

 

Input: Jagran

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.