SBI ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, कल से 3 दिन इस समय नहीं होगा पैसों का लेनदेन, जानिए क्यों

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) में खाता रखने वालों के लिए जरूरी खबर है. अगर आपका भी अकाउंट SBI में है तो आपके लिए बैंक ने अलर्ट जारी किया है.

बैंक ने बताया कि कल से तीन दिन कुछ घंटों के लिए बैंक की खास सर्विस काम नहीं करेगी. बैंक ने ट्वीट करके ग्राहकों को इस बारे में जानकारी दी है.

दरअसल, एसबीआई ने ट्विटर पर कहा कि सिस्टम मेंटेनेंस के कारण 09, 10 और 11 अक्टूबर को बैंक की कुछ सेवाएं बंद रहेंगी. इन सेवाओं में इंटरनेट बैंकिंग, Yono, Yono Lite और UPI सर्विस शामिल होगी. बता दें कि बैंक अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के लिए समय-समय पर अपग्रेड करता रहता है, जिससे ग्राहकों को डिजिटल सुविधाएं आसानी से मिल सके.

इस समय कस्टमर नहीं कर पाएंगे लेन-देन
एसबीआई ने ट्वीट के माध्यम से कहा कि ये सेवाएं 09 अक्टूबर की रात 12:20 से 02:20 तक बंद रहेंगी. 10 और 11 अक्टूबर को रात 11:20 से लेकर 1:20 तक ये सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी.

SBI द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, ऐसा इसलिए क्योंकि बैंक अपने UPI प्लेटफॉर्म को अपग्रेड करेगा, ताकि कस्टमर एक्सपीरिएंस को बेहतर किया जा सके. इस दौरान ग्राहकों को यूपीआई ट्रांजैक्शन बंद रहेंगे.

इससे पहले भी सेवाएं की थी बंद
आपको बता दें, ये पहली बार नहीं है कि एसबीआई पहली बार किसी सेवा को बंद कर रहा है. इससे पहले भी बैंक ने कई बार इन सेवाओं को बंद किया गया था.

3.45 करोड़ लोग कर रहे इस्तेमाल
इस समय एसबीआई में योनो के 3.45 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर्स हैं और इस पर हर दिन करीब 90 लाख लॉग इन होते हैं. दिसंबर 2020 तिमाही में एसबीआई ने 15 लाख से अधिक खाते योनो के जरिए ही खोले हैं.

 

 

Input: News18

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *