नीतीश सुशासन में अरबपति बना घूसखोर इंजीनियर, देश भर में खरीदा 21 स्थानों पर जमीन, करोड़ों का कैश

भवन निर्माण के इंजीनियर मदन कुमार के ठिकानों पर छापा, कार्यपालक अभियंता 21 भूखंडों के मालिक, दानापुर मे कार्यपालक अभियंता मदन कुमार के घर तलाशी लेते निगरानी के अफसर। आय से अधिक संपत्ति मामले में शुक्रवार को निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने बड़ी कार्रवाई की है। भवन निर्माण विभाग के पाटलिपुत्र डिवीजन के कार्यपालक अभियंता मदन कुमार के दो ठिकानों पर छापेमारी के दौरान करोड़ों की चल-अचल संपत्ति का खुलासा हुआ। 24 साल की नौकरी में ही कार्यपालक अभियंता ने एक-दो नहीं, बल्कि 21 प्लॉट खरीद लिए।

 

पटना के गोला रोड स्थित वृंदावन कॉलोनी के आवास व पाटलिपुत्र डिवीजन के दफ्तर की तलाशी के दौरान लगभग 13.75 लाख नगद के अलावा सोने-चांदी के जेवरात व निवेश से संबंधित कागजात भी मिले हैं। 20 बैंक खातों में करीब 98 लाख रुपए भी जमा हैं।बचत 1.30 करोड़, जबकि संपत्ति मिली 3.56 करोड़ की: निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के मुताबिक कार्यपालक अभियंता मदन कुमार के पास आय से करोड़ों रुपए ज्यादा की संपत्ति पाई गई है। उनके खिलाफ 2 करोड़ 26 लाख 44 हजार रुपए आय से अधिक संपत्ति पाए जाने के बाद 6 अक्टूबर को प्राथमिकी दर्ज की गई। अदालत से तलाशी वारंट लेने के बाद पटना के गोला रोड के वृंदावन कॉलोनी स्थित दो मंजिला मकान और भवन निर्माण विभाग के पाटलिपुत्र डिवीजन स्थित दफ्तर की तलाशी ली गई। घर से जहां 7 लाख के करीब नगद, सोने-चांदी के आभूषण और निवेश से संबंधित कागजात मिले हैं, जबकि दफ्तर से 6.75 लाख कैश मिला है।

 

जेवरात में आधा किलो चांदी और 314 ग्राम सोना शामिल है। अधिकारियों के मुताबिक वेतन से मदन कुमार की आय 1.20 करोड़ रुपए है, वहीं अन्य स्रोतों से उनकी पत्नी की आमदनी 40 लाख के करीब है। 14 लाख का उन्होंने लोन ले रखा है। इस तरह से पति-पत्नी की आमदनी 1.74 करोड़ रुपए होती है। एक-तिहाई खर्च हटाने के बाद दोनों की कुल बचत 1.30 करोड़ होती है पर इनके पास 3 करोड़ 56 लाख 44 हजार की संपत्ति पाई गई है। यह आय के ज्ञात श्रोतों से 2 करोड़ 26 लाख 44 हजार रुपए अधिक है।पटना और आसपास में खूब खरीदी जमीन

 

अधिकारियों के मुताबिक मधुबनी के दोनवारी के मूल निवासी मदन कुमार वर्ष 1997 में बिहार सरकार में नौकरी में आए। नौकरी में आने के बाद उन्होंने अबतक अपने, पत्नी और बच्चों के नाम पर 21 प्लॉट खरीदा है। इनमें से अधिकतर जमीन दानापुर, फुलवारी, गोनपुरा और नौबतपुर इलाके में है। कागज पर इन जमीनों की कीमत 2 करोड़ 53 लाख 24 हजार रुपए है। वहीं 20 बैंक खातों में करीब 98 लाख रुपए जमा हैं। इसके अलावा एक कार और मोटरसाइकिल भी उनके पास है।

 

input:daily bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *