दुर्गा पूजा पर लड़कियों को तोहफा, कहा- सभी जिलों में खुलेंगे पिछड़ा-अति पिछड़ा कन्या आवासीय स्कूल

मुख्यमंत्री ने पिछड़ा-अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग की समीक्षा बैठक में दिये कई निर्देश, सभी जिलों में पिछड़ा वर्ग कन्या आवासीय स्कूल : दुर्गा पूजा के इस पावन अवसर पर सीएम नीतीश कुमार ने बिहार की ​बेटियों को बड़ा तोहफा दिया है। आधिकारिक रूप से उन्होंने बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ अभियान को बिहार में सफल बनाने के लिए बड़ा कदम उठाया है

 

 

सूबे के सभी जिलों में अन्य पिछड़ा (पिछड़ा-अति पिछड़ा) वर्ग कन्या आवासीय प्लस टू स्कूल खुलेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को इसकी घोषणा करते हुए पदाधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने 1, अणे मार्ग में पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग की समीक्षा की और कई निर्देश पदाधिकारियों को दिये।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिया कि जिन जिलों में जननायक कर्पूरी ठाकुर कल्याण छात्रावास निर्माण का कार्य चल रहा है, उन सभी को तेजी से पूरा करें। साथ ही यह भी कहा कि अन्य पिछड़ा वर्ग प्रवेशिकोत्तर छात्रवृत्ति योजना, मुख्यमंत्री अत्यंत पिछड़ा वर्ग मेधावृत्ति योजना एवं मुख्यमंत्री पिछड़ा वर्ग मेधावृत्ति योजनाओं के अंतर्गत छात्र-छात्राओं के बकाये छात्रवृत्ति/प्रोत्साहन राशि का भुगतान शीघ्र करें। उन्होंने आगे कहा कि जानकारी दी गई है कि मुख्यमंत्री अत्यंत पिछड़ा वर्ग सिविल सेवा प्रोत्साहन योजना से छात्र और छात्राएं काफी लाभान्वित हो रही हैं, यह खुशी की बात है।

 

Input: Daily Bihar

 

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.