प्रेम-प्रसंग में धराया युगल, ग्रामीणों ने सिर मुड़वाकर करा दी शादी, वरमाला की जगह चप्पल की माला पहनाई…

बिहार के पूर्णिया जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. दरअसल, गांव के लोगों ने एक शादीशुदा शख्स को उसकी प्रेमिका के साथ आपत्तिजनक स्थिति में रंगेहाथ पकड़ लिया. फिर क्या था, गांव वालों ने गुस्से में पहले दोनों का बाल मुंडवाकर पूरे गांव में घुमाया. फिर दोनों की शादी करवा दी.

मिली जानकारी के अनुसार, परोरा गांव निवासी बिजली मिस्त्री सुरेन्द्र राय (42 वर्ष) का पिछले कुछ वर्षों से आदिवासी गांव डहरिया के जमाई टोला की एक 20 वर्षीय युवती से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. आदिवासी समाज के लोगों ने दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ लिया. इस स्थिति में पकड़ाने के बाद पहले दोनों की जमकर पिटाई की गई. बाद में लोगों ने दोनों का बाल मुंडन कर गले में जूते का माला पहना कर उन्हें गांव में घुमाया. आदिवासी समुदाय के लोगों ने बताया कि इस तरह की घटना दोबारा न हो, इसलिए दोनों का बाल मुंडन कराकर उन्हें समाज में घुमाया गया है.

घटना के बाद स्थानीय लोगों ने दोनों की आदिवासी रीति-रिवाज से शादी करा दी. शादी के बाद समाज के लोगों ने युवती को ऑटो पर बिठाकर उसे लड़के के साथ घर भेज दिया. इस शादी की पूरे इलाके में चर्चा है. इधर, केनगर थानाध्यक्ष विकास कुमार आजाद ने बताया कि उन्हें इसकी सूचना नहीं मिली है और न ही किसी ने कोई आवेदन ही दिया है.

इधर आदिवासी टोला डहरिया के मरड़ राम मुर्मू ने बताया कि बिजली मिस्त्री सुरेन्द्र राय इससे पहले भी दो बार लड़की के घर पर पकड़ा गया था. इसके बाद उसे समझा-बुझा कर छोड़ दिया गया. लेकिन, जब तीसरी बार दोनों को रंगेहाथ पकड़ा गया तो आदिवासी समाज और पंचायत के सरपंच आदि को बुलाकर सबों के सामने दोनों की शादी कराई गई. शादी के बाद लड़की-लड़के को ऑटो पर बिठाकर विदा किया गया.

 

Input: DTW 24News

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.