PNB में स्पेशल सेविंग खाता खुलवाएं और पाएं ₹2 लाख का फायदा, साथ ही ये सुविधाएं

पंजाब नेशनल बैंक (PNB)ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है. PNB ने अपने ग्राहकों के लिए एक नया सेविंग बैंक अकाउंट चला रहा है. इसका नाम है- पीएनबी सेलेक्ट सेविंग स्कीम (PNB Select Saving Scheme). इस स्कीम के तहत खाता खुलवाने वाले ग्राहकों को बैंक कई तरह के ऑकर्षक ऑफर भी दे रहा है. साथ ही एक्सिडेंटल डेथ मामले में 2 लाख रुपये तक कवर किया जाएगा. इतना ही नहीं बैंक 25 Cheque leaves, फ्री में NEFT/RTGS/IMPS सर्विस की सुविधाएं भी मिलेंगी. आइए जानते हैं कि इस नए सेलेक्ट सेविंग बैंक स्कीम में PNB के ग्राहकों को कौन-कौन से लाभ मिलेंगे.




जानें कौन खुलवा सकता है खाता
PNB ने अपने एक ट्वीट में कहा है कि Select Saving Scheme में अपना अकाउंट कोई भी 25 साल से 40 साल के बीच का व्यक्ति खुलवा सकता है.


मिलेंगे ये फायदे
PNB वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, इस खाते के तहत ग्राहकों को 2 लाख रुपये तक का एक्सीडेंटल डेथ कवर मिलेगा.
LTV अनुपात के रखरखाव के अधीन, होम और कार लोन के दस्तावेज़ीकरण शुल्क में 50% की छूट दी जाएगी.
लॉकर किराए में 15% की छूट मिलेगी.
इस खाते पर ग्राहकों को क्रेडिट कार्ड की सुविधा मिलेगी. डेबिट कार्ड रुपे इंटरनेशनल प्लेटिनम डेबिट कार्ड जिसकी दैनिक अधिकतम लेनदेन सीमा रु. 50,000 है. एटीएम से नकद निकासी के लिए और रु. पीओएस/ई-कॉमर्स पर रुपये 125,000 (संयुक्त)है.


PNB की महिलाओं के लिए खास योजना
इसके अलावा पीएनबी महिला ग्राहकों के लिए खास योजना चला रहा है. Punjab National Bank ने खास महिलाओं के लिए पावर सेविंग्स अकाउंट (Power Savings Account) की शुरुआत की है. इस स्कीम के तहत ये महिलाओं के लिए एक विशेष योजना है, जिसके जरिए महिलाएं खाता खुलवा कर कई सुविधाओं का लाभ ले सकती हैं. इसमें ज्वाइंट अकाउंट की भी सुविधा मिलती है. लेकिन, ये शर्त है कि खाते में पहला नाम महिला का ही होना चाहिए.इस खाते में आपको सालाना 50 पन्नों की चेकबुक फ्री मिलती है. इसके अलावा NEFT की सुविधा फ्री में मिलती है. वहीं बैंक खाते पर प्लेटिनम डेबिट कार्ड और फ्री SMS अलर्ट की सुविधा भी मिलती है. इसके अलावा आपको 5 लाख रुपये तक फ्री एक्सीडेंटल डेथ इंश्योरेंस कवर और प्रतिदिन 50 हजार रुपये तक की कैश निकासी की सुविधा भी मिल जाती है्.

INPUT: News18

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.