बिहार के दरभंगा में पंचायत चुनाव के लिए मंगाई गई 80 लाख की शराब, महिला मुखिया प्रत्याशी गिरफ्तार

पंचायत चुनाव के लिए मंगाई गई 80 लाख की शरा, मुखिया प्रत्याशी समेत 7 गिरफ्तार, पुलिस ने जब तलाशी ली तो राजीव राय की गाड़ी में 9 कार्टन शराब मिली, हरियाणा से मंगाई गई थी शराब, दरभंगा के रास्ते बेनीपट्‌टी होते हुए पुपरी ले जाई जा रही थी : सिमरी थाने की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार की रात दो अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर 658 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद की। कालाबाजारी में इसकी अनुमानित कीमत करीब 80 लाख रुपए बताई जा रही है। पहली कार्रवाई दरभंगा-मुजफ्फरपुर रोड (एनएच-57) के शोभन चौक के पास की गई।

 

 

 

यहां रूई लदे ट्रक पर 239 कार्टन शराब पकड़ी गई। इसे हरियाणा से मंगवाई जा रही थी। आगे-आगे एक लग्जरियस गाड़ी लाइनर का काम कर रही थी। पुलिस ने जब उस गाड़ी को पकड़ा तो उसमें भी 9 कार्टन शराब बरामद हुई। उस पर सवार सीतामढ़ी जिले के पुपरी प्रखंड की भिट्‌ठा धरमपुर पंचायत के वार्ड सदस्य राजीव कुमार राय और उनकी पत्नी मुखिया प्रत्याशी ममता कुमारी पकड़ी गई। ममता के बैग से पुलिस ने 5.38 लाख रुपए कैश भी बरामद किया। राजीव ने पुलिस को बताया कि चुनाव के मद्देनजर वह शराब मंगवाया था। उसे लेकर वह मधुबनी के बेनीपट्‌टी जा रहा था।

 

 

बताया जाता है कि पुलिस ने जब तलाशी ली तो राजीव राय की गाड़ी में 9 कार्टन शराब मिली। उसकी पत्नी के बैग से 5.38 लाख रुपए बरामद हुए। थानाध्यक्ष हरिकिशोर यादव ने बताया कि राजीव राय की पत्नी ममता पंचायत चुनाव में इस बार उम्मीदवार है। वह चुनाव के मद्देनजर ही हरियाणा से शराब की खेप मंगाकर मधुबनी के बेनीपट्‌टी ले जा रहा था। वह बेनीपट्टी में भी रहता है। वहां से पुपरी ले जाने की तैयारी में था। वहीं अन्य तस्करों में पुपरी के ही बहिलवारा के विकास कुमार व दुश्वारपट्टी के सुरेश राम और चालक यूपी के बिजनौर के नैरौल टोला के शराफत अली का नाम शामिल है। वहीं शराब की दूसरी खेप सिमरी-तारालाही पथ पर डीहरामपुर के पास यूपी नंबर के ट्रक के तहखाने में छुपाकर रखी गई 419 कार्टन बरामद की गई। इसमें यूपी के अलीगढ़ के पाली थाना क्षेत्र के लसकी के टिंकू चौधरी व प्रह्लाद सिंह को गिरफ्तार किया गया है।

 

 

Input:Daily Bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.