बिहार में सस्ता हुआ रेलवे प्लेटफार्म टिकट का दाम, 50 रुपए के बदले अब फिर से देने होंगे मात्र 10 रुपए

राहत : प्लेटफॉर्म टिकट का दाम घटा, दस रुपये में मिलने लगा● दानापुर मंडल के पटना जंक्शन, राजेन्द्रनगर, दानापुर सहित रेल मंडल के प्रमुख स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट का दाम घटा ● अब 50 रुपये की जगह पहले की तरह 10 रुपये देने होंगे, 16 अक्टूबर की रात से नया आदेश हुआ है प्रभावी

 

दानापुर रेल मंडल में महत्वपूर्ण स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट का दाम घटा दिया गया है। रेल मंडल की ओर से आदेश जारी होने के बाद नया आदेश शनिवार की रात से प्रभावी हो गया।रेलवे प्रशासन के इस फैसले से तेरह स्टेशनों के यात्रियों और उनके परिजनों को राहत मिली है। अब इन स्टेशनों पर पहले की तरह यात्रियों को प्लेटफॉर्म टिकट का शुल्क 10 रुपये ही देना होगा।

 

 

कोविड काल में पटना, राजेंद्रनगर, दानापुर, पाटलिपुत्र सहित कई प्रमुख स्टेशनों पर कोविड काल में यात्रियों की भीड़ घटाने के लिये प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ा दिये गये थे। इस स्टेशनों पर प्लेट़फॉर्म टिकट के शुल्क के रूप में 50 रुपये लिये जा रहे थे। पटना जंक्शन पर रविवार को यात्रियों से नये नियम से 10 रुपये प्लेटफॉर्म शुल्क के रूप में वसूले गये।

 

इन स्टेशनों पर पड़ेगा असर: पटना जंक्शन, राजेन्द्र नगर टर्मिनल, पाटलिपुत्र, दानापुर, बक्सर, आरा, पटना साहिब, मोकामा, डुमरांव, बिहटा व अन्य दानापुर रेल मंडल के अन्य बड़े स्टेशनों पर बड़े प्लेटफॉर्म शुल्क को वापस ले लिया गया है।

 

 

Input: Daily Bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.