कपल ने जीती ₹31Cr की लॉटरी, पर एक हरकत के कारण सबकुछ हार गए!

किस्मत कब बदकिस्मत हो जाए यह बात पता नहीं चलती। ब्रिटेन (Britain) में एक कपल को लॉटरी निकली। उन्हें 31 करोड़ रुपये की लॉटरी लगी। पर उनकी एक हरकत के कारण वो यह जीते जीताए करोड़ों रुपये हार गए। आखिर ऐसा क्या हुआ। दरअसल, इस पति-पत्नी को लॉटरी की टिकट ही नहीं मिली, जिसके कारण उनके बीच मनमुटाव बढ़ गया और तलाक हो गया। और करोड़ों रुपये भी उनके हाथ

 

 

 

Martyn और Kay Tott को 3 मिलियन पाउंड (लगभग 31 करोड़ रुपये) की लॉटरी लगी थी। यह टिकट उन्होंने 2001 में खरीदी थी। लेकिन बाद में टिकट ही नहीं मिली। जिसके कारण सबकुछ गड़बड़ हो गया।

 

तलाक के दौरान ही लॉटरी टिकट गुम हो गई थी। बाद में दोनों ने अदालत का दरवाजा भी खटखटाया। लॉटरी के बाद 30 दिन तक विंडो खुला रहता है। लेकिन इस दौरान वो डॉक्यूमेंट नहीं दे पाए। लिहाजा, उन्हें कोई राहत नहीं मिली। लॉटरी कंपनी ने कहा कि इनाम की राशि पाने के लिए टिकट पेश करना होगा। लेकिन, कपल टिकट नहीं दे पाया, इसलिए प्राइज मनी नहीं दी जा सकती।

 

टिकट खो जाने की वजह से पति-पत्नी में तनाव बढ़ गया। ब्रेक-अप हो गया और बाद में उन्होंने तलाक ही ले लिया। एकतरह से लोगों ने ब्रिटेन में उन्हें Unluckiest Couple कहा। जब लॉटरी के पैसे नहीं मिले, तो केस हारने के बाद टॉट ने कहा कि उन्हें पैसे मिलने का दुख जरूर है, लेकिन इससे उनकी जिंदगी थम नहीं जाएगी।

 

 

 

Input: Daily Bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.