दरभंगा एयरपोर्ट विस्तार को सरकार ने दी मंजूरी, अब विश्व भर में निर्यात होगा मिथिला का मखाना

दरभंगा एयरपोर्ट विस्तार को सरकार ने मंजूरी दे दी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में राज्य सरकार 336 करोड़ रुपए की राशि दरभंगा एयरपोर्ट विस्तार के लिए देगी। एयरपोर्ट विस्तार होने से इंटरनेशनल विमानों के उड़ान भरने की उम्मीद है। वहीं कार्गो विमान के जरिए दरभंगा का बना उत्पाद विश्व भर में निर्यात होगा।

दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तार होने से मिथिला का बना उत्पाद दुनिया के कई मुल्कों में निर्यात होगा। मिथिला क्षेत्र के नेता और जल संसाधन मंत्री संजय झा ने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट से बहुत जल्द स्पेशल कार्गो विमान दरभंगा का मखाना लेकर उड़ान भरेगी स्थानीय लोगों के लिए मिथिला का मखाना रोजगार के नए अवसर खुलेंगे। मिथिला के लोग विदेशी मुद्रा भंडार में भी अपना योगदान दे सकेंगे। दरभंगा के आसपास के क्षेत्रों में एयरसेवा की भी शुरुआत होने की संभावना बढ़ गई है। मिथिला क्षेत्र का विकास को नई रफ्तार मिलेगी।

बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट विस्तार के लिए नागरिक उड्डयन विभाग के मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बिहार सरकार से पत्र लिखकर मांग की थी। जिसके बाद बिहार सरकार ने 336 करोड़ रुपए की मंजूरी दे दी है। 78 एकड़ भूमि अधिग्रहण होना है, जिसमें 54 एकड़ के एरिया में सिविल इनक्लेव निर्माण और लिए शेष 24 एकड़ में रनवे विस्तार होना है।

 

 

Input: Daily Bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *