पटना वीमेंस कॉलेज में छात्राओं के लिए जारी हुआ नया ड्रेस कोड, जीन्स-टॉप पर बैन

पटना वीमेंस कॉलेज में अब छात्राएं , अपनी मर्जी के कपड़े नहीं पहन सकेंगी. कॉलेज ने जीन्स और सर्ट जैसे पश्चिमी परिधान पर प्रतिबंध लगा दिया है. दरअसल पटना वीमेंस कॉलेज की छात्राओं को अब कॉलेज प्रबंधन के अनुसार ड्रेस पहनकर जाना अनिवार्य होगा. इस बारे में पटना वीमेंस कॉलेज की प्राचार्या डॉ. सिस्टर एम रश्मि ने नोटिस जारी किया है.

नोटिस में छात्राओं को सख्त आदेश दिया है कि अब छात्राओं को सलवार, कमीज और दुपट्टा लगाकर ही कॉलेज आना होगा. वहीं छूट ये दी गई है कि छात्राएं इसके अलावा लेगिंग्स और प्लाजो भी पहनकर कॉलेज आ सकती हैं.

प्राचार्य के आदेश के अनुसार सेमेस्टर 1 और 2 की छात्राओं को सोमवार और बुधवार को सलवार, कमीज और दुपट्टा में आना होगा, जबकि सेमेस्टर 3 और 4 की छात्राओं को मंगलवार और गुरुवार को ड्रेस कोड का पालन करना होगा. सेमेस्टर 5 और 6 की छात्राओं के लिए बुधवार और शुक्रवार को सलवार, कमीज और दुपट्टा पहनना अनिवार्य होगा.

हालांकि, कल कॉलेज में नये ड्रेस कोड लागू होने के बाद छात्राओं के लिए पहला दिन होगा, ऐसे में देखना होगा कि छात्राएं नये नियमों का कितना पालन करती है. प्राचार्य के आदेश का छात्राएं विरोध करती हैं या नहीं यह भी कल ही पता चलेगा. वैसे इससे पहले भागलपुर सुंदरवती महिला कॉलेज में खुले बाल और ड्रेस कोड को लेकर नोटिस जारी किया गया था, जिसका छात्राओं ने जमकर विरोध किया था.

पटना वीमेंस कॉलेज हमेशा अनुशासन और कड़ाई को लेकर सुर्खियों में रहता है. इस कॉलेज के परिसर में पटना विश्विद्यालय का नहीं बल्कि अपना नियम कानून चलता है. नोटिस के बाद प्राचार्या से संपर्क करने की कोशिश की गयी, लेकिन बात नहीं हो सकी. इतना तय है कि इस आदेश के बाद एक बार फिर पटना वीमेंस कॉलेज से एक नये विवाद में फंस सकता है.

 

Input: Daily Bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.