किसानों को ट्रक ने कुचला, राहुल गांधी ने कहा- क्रूरता और नफरत हमारे देश को कर रही खोखला

हरियाणा के बहादुरगढ़ में किसानों के आंदोलन में प्रदर्शन कर रहीं तीन महिलाओं की ट्रक की चपेट में आने से मौत हो गई. टीवी न्यूज चैनल की खबर के अनुसार, एक ट्रक चालक ने किसानों के आंदोलन में शामिल महिलाओं पर ट्रक चढ़ाकर फरार हो गया. इस हादसे में तीन महिलाओं की मौत के साथ एक व्यक्ति घायल हो गया है.

 

टिकरी बॉर्डर पर तेज रफ्तार ट्रक ने आंदोलनकारी महिला किसानों को कुचलते हुए आगे बढ़ गई. ट्रक डिवाइडर पर बैठी महिला किसानों के ऊपर चढ़ता हुआ निकल गया. हादसे में 3 महिलाओं की मौत हो गई है. हादसे में दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि, एक महिला ने अस्पताल दम तोड़ दिया.

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सभी महिलाएं ऑटो का इंतजार कर रही थीं. इस कारण डिवाइडर पर बैठी थी.तभी सामने से आ रहे ट्रक ने उन्हें रौंद दिया. बचाया जा रहा है कि मिट्टी लदे ट्रक काफी तेज रफ्तार में चल रही थी. वहीं, हादसे के बाद ट्रक ड्राइवर मौके से फरार हो गया.

 

वहीं, ट्रक से महिला किसानों को कुचलने की घटना की कांग्रेस ने निंदा की है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि, भारत माता- देश की अन्नदाता को कुचला गया है. उन्होंने कहा कि ये क्रूरता और नफरत हमारे देश को खोखला कर रही है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर मृतक महिला किसानों के प्रति अपनी शोक संवेदनाएं भी जताई.

 

गौरतलब है कि बीते एक साल से किसानों का आंदोलन चल रहा है. दिल्ली के विभिन्न बार्डर पर किसान तीन कृषि कानून को निरस्त करने की मांग को लेकर डटे हुए हैं. दिल्ली के अलावा हरियाणा समेत कई और राज्यों में किसान प्रदर्शन कर रहे हैं.

 

input: dtw24 news

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.