बच्चे को जिंदा लाने का दावा, तांत्रिक ने घंटों पूरे गांव से नदी किनारे कराया दंड-प्रणाम

दरभंगा के कुशेश्वरस्थान में अंधविश्वास की एक हैरान करनेवाली तस्वीर सामने आई है. यहां एक सप्ताह पहले नदी में डूबे व्यक्ति को जिंदा नदी से बाहर निकालने का दावा कर एक महिला तांत्रिक लगातार अपनी पूरी टीम के साथ कई घंटो तक खूब ड्रामा करती रही. पहले नदी के तट पर पानी में डूबे व्यक्ति के परिजन को स्नान कर हाथ जोड़कर बैठाया गया, फिर तांत्रिक के सहयोगी झाल-मृदंग की धुन पर झूमते गाते रहे. महिला तांत्रिक ने भगतई के नाम पर भूत खेलने का पहले ड्रामा किया. वापस लाने के तांत्रिक के दावे के बाद पूरा गांव नदी किनारे दंड-प्रणाम करता रहा.

 

दरअसल, कुशेश्वरस्थान पूर्वी प्रखंड के क्षेत्र के कोनिया घाट पर 21 अक्टूबर को कमला नदी में हुई नाव दुर्घटना में 12 लोग डूब गए थे. इनमें से 10 लोगों की जान बच गई थी. लेकिन दो छात्र लापता हो गए थे. एक दिन बाद इन दोनों छात्रों में से एक का शव बरामद किया गया. लेकिन एक लापता ही रहा. उनके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था. फिर किसी ने उन्हें तांत्रिक की सलाह लेनी की बात कही.

 

इसके बाद परिजनों के आग्रह पर सहरसा से कुछ महिला और पुरुष तांत्रिक घाट किनारे पहुंचकर मजमा लगा दिया. ढोलक-झाल के बीच खूब पूजा अर्चना की. इस दौरान गांव के सभी लोग नदी किनारे जुट गए थे. सभी इस दृश्य को देखने में जुटे थे. तांत्रिकों के कहने पर वे बार-बार जयकारे लगाते. उठक-बैठक करते. नदी को प्रणाम करते. लेकिन नतीजा कुछ नहीं हुआ.

 

पूजा-अर्चना करते हुए तांत्रिक कह रहे थे कि कमला मैया ने डूबे हुए बच्चे को अपने पेट में रखी हुई हैं. उसके बाद कहा कि दुर्गा माता ने अपने खोंइंछा (आंचल) में रखा हुआ है. वही उसे लेकर उपर आएंगे. जब पानी में डूबा व्यक्ति घंटों बाद भी नदी से बाहर नहीं निकला तब महिला तांत्रिक खुद नदी के पानी में प्रवेश कर गोते लगाने लगी. दोनों हाथ पानी में डाल डूबे हुए व्यक्ति को निकालने का ड्रामा खूब किया, लेकिन अंत तक कोई सफलता नहीं होता देख बहाना बना मौके से भाग गई.

 

कब हुआ था हादसा

 

यहां यह बताना जरूरी है कि कुशेश्वरस्थान प्रखंड के कमला बलान नदी के कोनिया गांव में 21 अक्टूबर को नाव हादसा हुआ था जिसमे 12 में से 10 लोग तो बच गए थे, पर दो छात्र लापता हो गए थे. इनमें से एक का शव मिला था जबकि दूसरा शव अब तक नहीं मिल पाया. हालांकि तब पुलिस प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंच शव की खोज भी की, लेकिन शव को खोज पाने में सफलता नहीं मिली थी.

 

input:dtw24 news

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.