बिहार चाइल्ड डेवलपमेंट प्रोजेक्ट ऑफिसर भर्ती परीक्षा के तारीख की हुई घोषणा, जाने कब होगी परीक्षा

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) के जरिए होने वाली चाइल्ड डेवलपमेंट प्रोजेक्ट ऑफिसर की भर्ती की परीक्षा का तारीखों का एलान हो गया है। कुल 55 पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर bpsc.bih.nic.in जाकर इससे जुड़ी सूचनाएं प्राप्त कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ‌‌‌‌‌

 

किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने के योग्य है। आवेदन करने वाले पुरुष अभ्यर्थी की उम्र 1 वर्ष साल से 37 साल के बीच वहीं महिला अभ्यर्थी की उम्र 1 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। आयोग ने परीक्षा की तिथि की घोषणा कर दी है। परीक्षा से 15 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा। 6 फरवरी 2022 को परीक्षा आयोजित की जाएगी।

 

उम्मीदवारों का चयन तीन चरणों में होगा। प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर उम्मीदवारों का चयन होगा। बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया इसी साल मार्च में हुई थी जो कि अप्रैल तक चली थी। चयनित उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग के तहत 9,300 रुपए से 34,800 रुपए हर माह वेतन दिया जाएगा। वहीं बीपीएससी ने यह भी घोषणा की है कि बाल विकास परियोजना अधिकारी के लिए प्रारंभिक परीक्षा 31 अक्टूबर 2021 को होगी।

 

input:daily bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.