सिंगल सीटर होगी दुनिया की पहली ‘Flying Bike’, जानिए इसकी स्पीड और कीमत!

90 के दशक में टीवी पर एक कार्टून कैरेक्टर आता था The Jetsons, इसमें हम सभी ने रोबोट और भविष्य की दुनिया को देखा था और फ्लाइंग कार जैसे कॉन्सेप्ट को भी, लेकिन इंसान ने अब उड़ने वाली कार से आगे बढ़कर Flying Bike तक की तरक्की कर ली है. दुनिया की पहली ऐसी बाइक बहुत जल्द बाजार में दिखने भी लगेगी. जानें इसके फीचर्स, रफ्तार और कीमत पढ़ें ये खबर…

 

 

 

जापान की ALI Technologies ने एक अनोखा कारनामा करके दिखाया है. ड्रोन सेक्टर में काम करने वाली ये कंपनी पिछले काफी समय से उड़ने वाली बाइक (Flying Bike) को विकसित करने पर काम कर रही थी.

 

अब कंपनी ने इसमें सफलता पा ली है और दुनिया की पहली फ्लाइंग बाइक XTURISMO का लिमिटेड एडिशन लेकर हाजिर है. कंपनी ने इसी हफ्ते इसका सफल परीक्षण भी करके देखा है.

 

एएलआई टेक्नोलॉजीस की फ्लाइंग बाइक XTURISMO Limited Edition कई मायनों में खास है. इसकी लंबाई 3.7 मीटर, चौड़ाई 2.4 मीटर और ऊंचाई 1.5 मीटर है. हालांकि अभी ये बाइक सिंगल सीटर ही है और इसका वजन 300 किलोग्राम है. कंपनी का कहना है कि अभी की स्थिति में ये 30 से 40 मिनट की उड़ान भर सकती है. और 100 किमी प्रति घंटे की मैक्सिमम स्पीड पकड़ सकती है.

 

ALI Technologies ने XTURISMO Limited Edition की बुकिंग शुरू कर दी है. कंपनी का कहना है कि वो अगले साल जून से पहले इसकी डिलिवरी शुरू कर देगी. इसकी कीमत टैक्स समेत 77,700,000 जापानी येन ( करीब 5.10 करोड़ रुपये) है. अभी कंपनी इसकी सिर्फ 200 यूनिट बनाएगी.

 

 

 

Input; Daily Bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.