रोसड़ा नगर परिषद कार्यालय में सफाईकर्मी ने ईओ को जड़ा थप्पड़, वीडियो वायरल

ईपीएफ और बकाये वेतन की मांग को लेकर शुक्रवार को काम ठप कर रोसड़ा नप के सफाईकर्मी धरना पर बैठ गए। सफाईकर्मियों के प्रतिनिधिमंडल से ईओ वार्ता कर रहे थे। बात बात में दोनों पक्षों के बीच नोकझोंक होने लगी। उसी बीच एक सफाईकर्मी ने ईओ को थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद सफाईकर्मी द्वारा ईओ को थप्पड़ जड़ने का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि ‘समस्तीपुर टाउन वायरल वीडियो के सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।

 

आपको बता दें कि चार माह से मजदूरी नहीं मिलने से नप के सफाई कर्मियों ने शुक्रवार से पुन: अनिश्चितकालीन काम बंद आंदोलन शुरू कर दिया। कार्यपालक पदाधिकारी पर झूठा आश्वासन देने का आरोप लगाते हुए कर्मियों ने नप कार्यालय में जमकर हंगामा किया। और तो और आक्रोशित कर्मी ने नप के कार्यपालक पदाधिकारी पर थप्पड़ भी चला दिया। नारेबाजी के बीच कार्यपालक पदाधिकारी के पहुंचते ही कुछ कर्मी प्रकोष्ठ में घुसकर हो- हल्ला करते हुए भुगतान करने की मांग करने लगे।

 

 

ईओ जयचंद्र अकेला द्वारा हल्ला नहीं करने तथा प्रकोष्ठ के बाहर जाने की चेतावनी देते ही एक कर्मी उन पर सीधा थप्पड़ जड़ दिया। पदाधिकारी द्वारा दी गई सूचना पर पहुंचे रोसड़ा थाना के एएसआई गंगा प्रसाद यादव ने मामले को शांत कराया। पुलिस के पहुंचने से पूर्व ही थप्पड़ मारने वाला सफाई कर्मी नौ दो ग्यारह हो चुका था। इस बीच मौजूद कर्मियों ने विगत 4 महीनों से मजदूरी का भुगतान नहीं होने के कारण भूखमरी की स्थिति उत्पन्न होने की बात कही है।

 

वही कार्यपालक पदाधिकारी पर झूठा आश्वासन देने का आरोप लगाते हुए कहा कि दुर्गा पूजा के समय में आंदोलन के बीच पदाधिकारी द्वारा पहले प्रत्येक दिन मजदूरी देने की बात कही गई। पुन: सप्ताह में भुगतान का आश्वासन दिया गया। सप्ताह बीतने के बाद भी भुगतान नहीं होने के कारण सभी कर्मियों के समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। इसी कारण काम बंद आंदोलन प्रारंभ किया गया है।

 

बताते चलें कि रोसड़ा नगर परिषद में महीनों से अराजकता का आलम कायम है। प्रत्येक 10 से 15 दिनों पर कर्मियों द्वारा काम बंद आंदोलन प्रारंभ किया जाता है। पदाधिकारी के आश्वासन पर कार्य तो अवश्य प्रारंभ होता है लेकिन महज 10 दिनों में ही पूर्व की स्थिति व्याप्त हो जाती है।

 

 

Input: DTW24

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.