Patna एयरपोर्ट पहुंचा बिहार के लाल ऋषि का पार्थिव शरीर, अंतिम झलक को उमड़े उप मुख्यमंत्री समेत कई नेता

महज 23 वर्ष के आयु में सरहद पर शहीद होने वाले बिहार के माटी के सपूत ऋषि कुमार का पार्थिव शरीर पहुँचा बिहार। मातृभूमि की रक्षा में अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले शहीद ऋषि को अंतिम सलाम

 

 

 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने सेना में लेफ्टिनेंट ऋषि कुमार की शहादत (Rishi Kumar Martyrdom) पर उन्हें श्रद्धांजलि दी. बेगूसराय (Begusarai) के रहने वाले ऋषि की जम्मू-कश्मीर में एक बारूदी सुरंग में विस्फोट (IED Blast) के कारण मौत हो गई थी. मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में शहीद जवान के परिजनों को सांत्वना दी और कहा कि लेफ्टिनेंट ऋषि कुमार का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा.

 

 

 

 

वहीं, केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय से लोकसभा के सांसद गिरिराज सिंह शहीद सैनिक के परिजन से मिले और उन्हें सांत्वना दी. उन्होंने कहा कि इस त्रासदी के कारण परिवार के सदस्य स्वाभाविक रूप से टूट गए हैं. मगर उन्हें इस बात का गर्व भी है कि राष्ट्र की सेवा करते हुए उनका बेटा शहीद हो गया. अब वो शहीद के पार्थिव शरीर का इंतजार कर रहे हैं ताकि उसका अंतिम संस्कार किया जा सके. मैंने इस संबंध में जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा से बात की है.

 

 

 

Input: Daily Bihar

 

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.