महिला कॉन्स्टेबल ने कराई साथी पुलिसकर्मी की हत्या, साजिश ऐसी कि Police भी रह गई हैरान

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के हेड कॉन्स्टेबल शिवाजी सानप की हत्या के आरोप में पुलिस ने एक महिला पुलिसकर्मी समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 54 वर्षीय शिवाजी सानप की इसी साल 15 अगस्त को एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी, पनवेल स्टेशन के पास एक नैनो कार ने टक्कर मार दी थी. शिवाजी की पत्नी ने हत्या की आशंका जताई और फिर पुलिस ने गंभीरता से मामले की जांच शुरू की. पुलिस जांच में चौंकाने वाला खुलासा हुआ, जिसे सुनकर हर कोई दंग रह गया.

सड़क हादसा दिखाना चाहते थे आरोपी

पुणे के रहने वाले हेड कॉन्स्टेबल शिवाजी सानप नेहरू नगर थाने में पोस्टेड थे और ड्यूटी खत्म करने के बाद रोजाना अपने घर लौट जाते थे. वो रोजाना रात को नेहरु नगर से लोकल ट्रेन पकड़ कुर्ला पहुंचते और फिर फिर बस से पनवेल जाते थे. इसके बाद दूसरी बस पकड़कर वह पुणे जाते थे. डेली रुटीन के मुताबिक 15 अगस्त को भी शिवाजी सानप रात 10.30 बजे कुर्ला स्टेशन पर उतरके पनवेल के लिए बस पकड़ने सड़क से गुजर रहे थे, तभी तेज रफ्तार नैना कार ने उन्हें जोरदार टक्कर मार दी और वो गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिस शिवाजी को अस्पताल ले गई, लेकिन डॉक्टर उनकी जान नहीं बचा पाए. आरोपियों ने इसे सड़क हादसा दिखाने की कोशिश की थी.

पत्नी ने जताया हत्या का शक

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, हादसे के बाद पुलिस ने रोड एक्सीडेंट का केस दर्ज किया, लेकिन शिवाजी सानप की पत्नी और उनके साले ने हत्या (Head Constable Murder) का शक जताया. शिवाजी की पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू की. मामले में हत्या का एंगल तब सामने आया, जब घटना में शामिल नैनो कार एक्सीडेंट से कुछ किलोमीटर दूरी पर चली मिली. इसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालनी शुरू की और शिवाजी को तेज रफ्तार नैनो कार से रौंदने का फुटेज हाथ लगा. नैनो कार में दो लोग सवार थे.

 

Input: DTW News 24

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.