सीएम नीतीश ने बीजेपी विधायक की लगा दी ‘क्लास’,कहा कभी नहीं करेंगे ये काम…

बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल की मांग को सीएम नीतीश कुमार ने सिरे से ठुकरा दिया है। बल्कि नाम बदलने के सवाल पर सीएम बीजेपी विधायक पर भड़क गये और नसीहत देते हुए इन सब बातों को फालतू का करार दिया।

बिहार में बख्तियार खिलजी के नाम पर बसे बख्तियारपुर का नाम बदले जाने की मांग को सीएम नीतीश कुमार ने खारिज कर दिया है। उन्‍होंने इस मांग को फालतू करार दिया है। पटना के बख्तियारपुर प्रखंड का नाम बदलने की मांग को लेकर सवाल पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि यह बेकार की मांग है। उनका जन्‍म बख्तियारपुर में हीं हुआ है। उन्‍होंने इसका नाम बदले जाने से इनकार किया।

सीएम ने कहा कि आपको मालूम है कि जब पार्लियामेंट में ऑल इंडिया कानून बन रहा था, तो पार्लियामेंट के मेंबर ने क्या कहा? कहा गया कि जिस नालंदा विश्वविद्यालय को नष्ट कर दिया गया, बख्तियारपुर में ही कैंप रखा था। इस बार इसी बख्तियारपुर में जन्म लिया हुआ एक आदमी है, जो नए सिरे से नालंदा यूनिवर्सिटी बनवा रहा है। उन्होंने कहा कि क्या फालतू बात करते हैं। बख्तियारपुर का नाम काहे के लिए बदलेगा। मेरा जन्मस्थान बख्तियारपुर,
उसका नाम कौन बदलेगा। बख्तियारपुर के बारे में बिना मतलब का लोग बात करता रहता है।

गौरतलब है कि बीजेपी विधायक हरि भूषण ठाकुर बचौल ने बख्तियारपुर का नाम बदलने की मांग की है। उन्होंने कहा कि बख्तियार खिलजी के नाम पर इसका नाम रखा गया था, जोकि बिल्कुल गलत है। बख्तियार ने नालंदा विश्वविद्यालय, जो कि एक धरोहर था, उसे लूटकर जला दिया। ऐसे लुटेरे के नाम पर शहर का नाम नहीं रखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा सत्र में बख्तियारपुर शहर का नाम नीतीश नगर रखने का प्रस्ताव रखेंगे। इसके लिए वह कई विधायकों का भी समर्थन जुटाएंगे।

 

Input: DTWNews24

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.