दिवाली के अवसर पर 22 महीनों बाद फिर से शुरू हुई बिहार नेपाल-बस सेवा, जानिए शेड्यूल और किराया

दिवाली से पहले बिहार परिवहन विभाग बिहार के लोगों को एक बड़ी सौगात देने जा रहा है। जानकारी के अनुसार 22 महीनों के लंबे इंतजार के बाद बिहार से नेपाल के लिए बस सेवा एक बार फिर से शुरू होने जा रही है। बता दें कि 20 फरवरी 2020 को किन्हीं कारणों के चलते बिहार की राजधानी पटना से काठमांडू के लिए बस सेवा के परिचालन पर रोक लगा दी गई थी लेकिन अब इसे दीपावली के अवसर पर एक बार फिर शुरू किया जा रहा है।

  1. जानिए क्या है किराया और देखिए पूरा शेड्यूल जानकारी के अनुसार पटना औऱ बोधगया से वाया पटना काठमांडू के लिए प्रतिदिन दो बस और पटना से जनकपुर के लिए प्रतिदिन एक बस चलेगी। इसके साथ साथ दिल्ली से भी काठमांडू के लिए बस सेवा की शुरुआत कर दी गई है। डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण बस का भाड़ा बढ़ सकता है। बिहार राज पथ परिवहन निगम के प्रशासक की मानें तो पटना और बोधगया से नेपाल के लिए चलने वाली बस सेवा की शुरुआत एक-दो दिन के अंदर शुरू कर दी जाएगी। वही पटना और बोधगया से काठमांडू और जनकपुर के लिए चलने वाली बसों का परिचालन बुधवार या गुरुवार से शुरू होगा। इसके लिए बस मालिको ने काठमांडू और जनकपुर के लिए एडवांस बुकिंग भी शुरू कर दी है।

 

जानिए क्या होगा किराया आधिकारिक जानकारी के अनुसार, बोधगया से काठमांडू का किराया 1250 रुपये था जबकि पटना से काठमांडू का किराया 1015 रुपये था। पटना से जनकपुर का किराया 1250 रुपये तय किया गया था। हालांकि बस किराया में थोड़ी बहुत वृद्धि की संभावना जताई जा रही है। माना जा रहा है कि बस किराया पिछले बार के किरायों के आसपास ही होने वाला है।

 

 

 

Input: Daily Bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.