लालू यादव के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर बड़ी खबर: किडनी ट्रांसप्लांट की चर्चा तेज, सिंगापुर के डाक्टरों से ली जा रही सलाह

बिहार विधानसभा उपचुनाव के नतीजे आने के बाद राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) अचानक दिल्ली के लिए रवाना हो गए। उनके साथ पूर्व सीएम राबड़ी देवी और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) भी गए हैं। दिल्ली जाने से पहले लालू यादव ने कहा कि उनकी तबियत ठीक नहीं है, इसलिए वे इलाज कराने जा रहे हैं। आरजेडी सुप्रीमो के दिल्ली जाने पर जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष और मुंगेर के सांसद ललन सिंह (Lalan Singh) ने हमले करते हुए लालू परिवार की तुलना साइबेरियन पक्षी से कर दी थी। इस बीच लालू यादव को लेकर बड़ी खबर यह है कि वे किडनी ट्रांसप्लांट करवा सकते हैं। इसको लेकर वे सिंगापुर के डाक्टरों के संपर्क में भी हैं।

 

 

 

लालू यादव की तबीयत पिछले काफी वर्षों से खराब चल रही है। वे किडनी के रोग से ग्रसित हैं। पिछली दिनों लालू यादव ने खुद पार्टी के कार्यक्रताओं के सम्मेलन में बताया था कि उनके डाक्टरों ने दिन भर में सिर्फ एक ग्लास पानी पीने की सलाह दी है। इसको लेकर उन्हें काफी परेशानी भी होती है। चारा घोटाला मामले में बेल मिलने के बाद से लगातार वे दिल्ली में अपनी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती के आवास पर रहकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। लेकिन अब यह बताया जा रहा है कि लालू परिवार किडनी ट्रांसप्लांट को लेकर सिंगापुर के डाक्टरों के संपर्क में हैं।

 

लालू यादव अपनी सियासी बयानबाजी के लिए जाने जाते हैं। बिहार आने से पहले ही उन्होंने कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास पर बयान देकर सियासी पारा गरम कर दिया था। उसके बाद करीब छह साल बाद कुशेश्वरस्थान और तारापुर उपचुनाव में सभा को भी संबोधित किया और पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह भरने की कोशिश की थी। हालांकि, इन दोनों सीटों पर जेडीयू ने आरजेडी को मात दे दी थी।

 

 

 

Input: Daily Bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.