एलन मस्क की कंपनी भारत में एंट्री को तैयार, Jio या Airtel से होगा समझौता!

दुनिया के सबसे रईस कारोबारी एलन मस्क की अगुवाई वाली कंपनी स्पेसएक्स की सैटेलाइट ब्रॉडबैंड इकाई स्टारलिंक भारत में एंट्री को तैयार है। इस बीच, खबर है कि स्टारलिंक भारत में दूरसंचार कंपनियों के साथ गठजोड़ की संभावना तलाश रही है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

 

 

 

स्पेसएक्स में स्टारलिंक के कंट्री निदेशक, भारत संजय भार्गव ने कहा कि नीति आयोग द्वारा चरण-1 के तहत 12 आकांक्षी जिलों की पहचान करने के बाद ब्रॉडबैंड सेवाप्रदाताओं के साथ चर्चा शुरू होगी और हम विभिन्न कंपनियों एवं यूएसओएफ (यूनिवर्सल सर्विस ऑब्लिगेशन फंड) के रुचि के स्तर को देखेंगे।

 

उन्होंने कहा, “मुझे उम्मीद है कि हमें एक समयबद्ध 100 प्रतिशत ब्रॉडबैंड योजना मिलेगी जो अन्य जिलों के लिए एक मॉडल के रूप में काम कर सकती है लेकिन सब कुछ विवरण पर निर्भर करता है। कई ऐसे कारण हो सकते हैं कि एक या अधिक ब्रॉडबैंड प्रदाता सहयोग ना करें, हालांकि मुझे लगता है कि ऐसा नहीं होगा।”

 

स्टारलिंक का कहना कि उसे भारत से 5,000 से अधिक पूर्व-ऑर्डर मिले हैं। कंपनी प्रति ग्राहक 99 डॉलर या 7,350 रुपये ले रही है और बीटा चरण में 50 से 150 मेगाबिट प्रति सेकंड की डेटा गति देने का दावा करती है।

 

 

 

Inpt: Daily Bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.