बिहार के इस मदरसा में आ’तंकवाद का खेल, पुलिस ने मारा छापा, 4 देशी कट्टा, 8 जिंदा कारतूस बरामद

बिहार: मदरसा से चार देशी कट्टा के साथ आठ जिंदा कारतूस बरामद, संचालक ने बताया साजिश, पुलिस कर रही जांच : गुप्त सूचना के आधार पर धोरैया प्रखंड स्थित करहरिया के एक मदरसा से चार देशी कट्टा और आठ जिंदा कारतूस बरामद किया गया है. धोरैया पुलिस को सटीक सूचना मिली थी कि जामिया अरबिया तालीमुन मदरसा से खुले एक रूम से जिसमें पुआल की कुटी रखी हुई थी, उसके अंदर बोरे में छिपाकर रखे गए हथियार रखे गए हैं. इसके बाद पुलिस ने टीम बनाकर छापेमारी की जिसमें ये अवैध हथियार बरामद किए गए. हथियार बरामद होने की खबर से क्षेत्र के लोगों में तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. आम लोग हथियार बरामदगी की मामले की अच्छे ढंग से सभी बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए जांच करने की मांग कर रहे हैं. इस बाबत फिलहाल स्थानीय पुलिस कुछ बोलने से बच रही है. वहीं, मदरसा का संचालक किसी की साजिश बता रहा है.

मदरसा संचालक फजुरूद्दीन की मानें तो कुछ असामाजिक तत्व उन्हें पहले भी फंसाने की धमकी देते रहे हैं, हो सकता है कि उन्हीं की कारस्तानी हो. संचालक की मानें तो मदरसा खुला हुआ है. इसी तरह खुले कमरे रखे बोरे में किसी ने हथियार रखकर फंसाने की साजिश की हो. फिलहाल पुलिस मामले की गहराई से जांच में जुट गयी है.

इस बाबत एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने गुप्त सूचना के आधार पर हथियार और जिन्दा कारतूस बरामद होने की पुष्टि करते हुए मामले के हर एक बिन्दु को ध्यान में रखते हुए जांच करने की बात कही. उन्होंने आशंका जताते हुए कहा कि हो सकता है कि इसमें साजिश भी हो.

उन्होंने कहा कि कुछ असामाजिक तत्व मदरसा संचालक से कुछ मामले को लेकर अनबन चल रही थी. एक दूसरे को शह मात देने की बातें सामने आ रही हैं. ऐसे में किसी साजिश से भी इंकार नहीं कर रहे हैं. उन्होंने गुप्त सूचना की सटीक जानकारी को लेकर भी मामले में कुछ साजिश होने की आशंका जतायी.

 

Input: Daily Bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.