शाहरुख खान के बेटे आर्यन केस में हार गए समीर वानखेड़े, विभाग ने ड्रग्स केस में जांच से हटाया

आर्यन केस की जांच से हटाए गए समीर वानखेड़े, मैंने ही आग्रह किया था: समीर वानखेड़े : समीर वानखेड़े ने कहा कि मुझे मामले की जांच से नहीं निकाला गया। मैंने अदालत में खुद अर्जी दी थी कि इस मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी से कराई जाए। इस कारण आर्यन खान और समीर खान के मामले की जांच अब दिल्ली एनसीबी की विशेष जांच टीम करेगी। इससे सच्चाई सामने आएगी।

 

 

 

 

 

समीर वानखेड़े अब आर्यन खान मामले की जांच नहीं करेंगे। स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने विवादास्पद क्रूज ड्रग्स मामले और पांच अन्य मामलों की जांच से वानखेड़े को हटा दिया है। अब इन सभी मामलों की जांच एनसीबी की दिल्ली टीम करेगी।अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

 

 

 

 

एनसीबी के उप महानिदेशक मुथा अशोक जैन ने बताया कि ‘प्रशासनिक आधार’ पर यह फैसला लिया गया है। चूंकि इन छह मामलों के व्यापक और अंतर-राज्यीय प्रभाव हैं, इसलिए इसकी जांच दिल्ली में कराने का निर्णय हुआ है। जांच वरिष्ठ पुलिस अधिकारी संजय सिंह के नेतृत्व में एसआईटी को सौंपी गई है। कई व्यक्तिगत और सेवा संबंधी आरोपों का सामना कर रहे वानखेड़े क्षेत्रीय निदेशक बने रहेंगे। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर ड्रग्स के फर्जी मामले बनाकर करोड़ों रुपये की उगाही करने का आरोप लगाया था। हालांकि समीर वानखेड़े खुद पर लगाए आरोपों का खंडन करते रहे हैं।

 

 

 

 

Input: Daily Bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.