कोरोना का टीका लेने पर मिलेगी बाइक, स्‍कूटी, एलईडी टीवी और स्‍मार्टफोन, बिहार में ज़बरदस्त स्‍कीम लांच

कोरोना की दूसरी डोज अब आपको केवल बीमारी से ही नहीं बचाएगी, बल्कि यह आपको बाइक, स्‍कूटी, बड़ी एलइडी टीवी या स्‍मार्टफोन भी दिलाएगी। कोविड-19 वैक्सीनेशन की गति को तेज करने तथा शत-प्रतिशत टीकाकरण लक्ष्य को हासिल करने के लिए पटना जिला प्रशासन ने लकी ड्रा आयोजित किया है। वैक्सीन की दोनों डोज लेने वालों को जिला प्रशासन की ओर से पहले पुरस्कार के रूप में बजाज पल्सर बाइक देने की घोषणा की गई है। प्रतिभागी 8 नवंबर से 26 नवंबर के बीच कोविड-19 की दूसरी डोज लेकर लकी ड्रा में शामिल हो सकते हैं। 28 नवंबर 2021 को लक्की ड्रा का परिणाम घोषित किया जाएगा।

प्रथम पुरस्कार के रूप में बजाज पल्सर बाइक /होंडा एक्टिवा द्वितीय पुरस्कार के रूप में 32 इंच का एलइडी टीवी तृतीय पुरस्कार के रूप में एंड्रायड मोबाइल फोन सांत्वना पुरस्कार के रूप में प्रेशर कुकर।

जिलाधिकारी डा.चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि जिसने अभी तक सेकेंड डोज नहीं लिया है वे अविलंब अपने निकटतम केंद्र पर टीका ले तथा लकी ड्रा का योग्य प्रतिभागी बनकर लाभ उठाया जा सकता है।

लकी ड्रा में भाग लेने के लिए प्रक्रिया

प्रत्येक योग्य प्रतिभागी को कोविन/ आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करना है तथा खुद को निबंधित करना है। लकी ड्रा से लाभान्वित होने के लिए 26 नवंबर 2021 से पूर्व कोविड-19 का दूसरा टीका अवश्य लेना होगा। प्रतिभागी को अर्हता तिथि 8 नवंबर 2021 को 18 वर्ष का होना चाहिए। अधिकृत कोविड वैक्सीनेशन केंद्र के माध्यम से लकी ड्रॉ के लिए अपना नाम, पता, मोबाइल नंबर रजिस्टर कराना होगा। वैध पहचान पत्र के रूप में पासपोर्ट/ आधार /पैन/ वोटर आईडी कार्ड/ ड्राइविंग लाइसेंस की कापी देनी होगी।

पटना एयरपोर्ट पर टीकाकरण सह जांच केन्द्र खुला

जिलाधिकारी डा.चंद्रशेखर सिंह ने जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कोविड टीकाकरण सह जांच केन्द्र का उद्घाटन किया। इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि यह केन्द्र 24 घंटे कार्य करेगा। टेस्टिंग एवं टीकाकरण की प्रक्रिया को वर्तमान में स्वैच्छिक रखा गया है। इस कार्यक्रम में विनायक मिश्र, केयर इंडिया के टीम लीडर मानसून मोहंती सहित कई अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 

Input: Daily Bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.