छठ पर मुसलमान लोगों ने की सड़कों की सफाई, पटना में दिखी गंगा जमुनी तहजीब की झलक

 

छठ महापर्व पर पटना में दिखी गंगा जमुनी तहजीब की झलक, मुस्लिम समुदाय के लोगों ने की सड़कों की सफाई : पटना. बिहार की राजधानी पटना में लोकआस्था के महापर्व के दौरान एक बार फिर गंगा-जमुनी तहजीब की झलक देखने को मिली है. दरअसल चार दिवसीय लोकआस्था के महापर्व छठ में अलग-अलग संप्रदाय के लोग अपने-अपने स्तर से सहयोग करते हैं और सभी साथ मिलकर इस महान पर्व को मनाते हैं.

 

 

छठ एक तरह से एकता का भी पर्व है, जिसमें सभी लोग एक साथ जुटते हैं और इस त्योहार को खास बनाते हैं. कुछ ऐसी ही तस्वीर छठ पर्व के तीसरे दिन पटना के लंगर टोली में देखने को मिली जहां मुस्लिम युवकों ने एकता का संदेश देते हुये छठ घाट जाने वाले रास्तों की सफाई की.

 

 

 

आज बुधवार को छठ पूजा के तीसरे दिन अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा और भगवान भास्कर की पूजा की जाएगी. वहीं कल सुबह उदयीमान भगवान भास्कर को अर्घ्य दिया जाएगा. ऐसे में छठ पर्व के दौरान स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाता है. सड़कों, गलियों और मोहल्लों में साफ-साफई की जाती है. इसको समझते हुये मुस्लिम समुदाय के लोगों ने बुधवार को लंगर टोली इलाके में सड़कों की सफाई शुरू कर दी, ताकि व्रतियों को दिक्कत न हो.

 

 

 

 

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.