भारत में शुरू हुआ दुनिया का पहला रूफटॉप ड्राइव इन थिएटर, अपनी गाड़ी में बैठ कर ले सकेंगे सिनेमा का आनंद, जानिए

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने दिवाली के अवसर पर भारत के लोगों को एक बड़ी सौगात के रूप में एक अनोखा तोहफा दिया है। बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के सौजन्य से दुनिया का पहला रूफटॉप ड्राइव इन थिएटर शुरू हुआ है। जो कि भारत के लिए एक नया आयाम बनकर आने वाले समय में सामने आएगा। बता दें कि वैसे तो विदेशों में ओपन एयर थिएटर और ओपन थिएटर का कांसेप्ट काफी प्रचलित है लेकिन भारत के लिए रूफटॉप ड्राइव इन थिएटर का कांसेप्ट नया है और इसे अभी एक प्रयोग के तौर पर शुरू किया गया है।

 

 

 

 

जानिए कहां शुरू हुआ दुनिया का पहला रूफटॉप ड्राइव इन थिएटर बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज और PVR के संयुक्त पहल से भारत का पहला रूफटॉप ड्राइव इन थिएटर मुंबई में शुरू हुआ है। बता दें कि रिलायंस जिओ के जिओवर्ल्ड मॉल में इसकी शुरुआत की गई है। यह 5 नवंबर से शुरू किया गया है और इसमें दर्शकों के लिए काफी आकर्षक सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है। शॉपिंग मॉल की छत पर बनने वाले इस ओपन-एयर थिएटर में शहर की सबसे बड़ी मूवी स्क्रीन होगी। इसके साथ साथ कंपनी का दावा है कि इस थिएटर में लोग अपनी खुद की कार के सुरक्षित माहौल में सिनेमा का असली अनुभव ले पाएंगे।

 

एक साथ 290 कारों की पार्किंग की होगी व्यवस्था, अपनी गाड़ी में बैठ कर ले सकेंगे सिनेमा का आनंद बता दें कि हां कंपनी का कहना है कि ये थिएटर इतना बड़ा है कि यहां एक बार में 290 कार पार्क की जा सकती हैं और लोग उसमें बैठकर फिल्म देखने का आनंद ले सकते हैं। पीवीआर द्वारा संचालित ओपन-एयर थिएटर में लोगों को सिनेमा का ओरिजिनल अनुभव देखने को मिलेगा इसके लिए आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा। इस थिएटर का कांसेप्ट काफी अद्भुत है जिसको देखते हुए यह माना जा रहा है कि आने वाले समय में भारत में ऐसे ओपन एयर थिएटर की संख्या काफी बढ़ेगी।

 

 

Input: Daily Bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.