बिहार में फिर गरमाया बेरोजगारी का मुद्दा, तेजस्वी ने सीएम नीतीश को किया टारगेट, शेयर की आरा की यह तस्वीर

पटना. बिहार में एक बार फिर से बेरोजगारी (Unemployment In Bihar) का मुद्दा गरमा गया है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक बार फिर से नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुये राज्य में बढ़ रही बेरोगारी को लेकर सरकार को घेरा है. तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने आरा के नवादा इलाके में बने कार्टून की तस्वीर लगा कर जदयू-भाजपा की सरकार पर आरोप लगाते हुये बेरोजगारी बढ़ाने की बात कही है. तेजस्वी ने कहा कि 23 राज्यों की अपेक्षा बिहार में बेरोजगारी दर सबसे अधिक है. यहां तक कि देश के औसत में भी बिहार में बेरोजगारी दर ज्यादा पाई जाती है. तेजस्वी यादव की माने तो 16 सालों में नीतीश कुमार युवाओं को रोजगार देने के मामले में विफल रहे हैं. तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) और भाजपा सरकार पर आरोप लगाया है कि वह युवाओं को पलायन करने से रोक नहीं पाई है

 

 

 

दरअसल आदर्श कला मंदिर की ओर से आरा में छठ पूजा समिति ने कई तरह के कार्टून लगाए थे. इसमें बीटेक पास युवक पकौड़ा तलते दिखाया गया है जबकि एमबीए पास कर चुका युवक बूट पॉलिश कर रहा है. वहीं B.Ed पास युवक सब्जी बेचते नजर आ रहा है. इन सबके बीच छठी मैया सूप लिए खड़ी हैं. यह कार्टून नवादा चौक पर लगाया गया है. इसकी तस्वीर के साथ प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर राज्य सरकार पर निशाना साधा है.

 

बता दें, बिहार उपचुनाव के नतीजे आने के बाद तेजस्वी यादव अपने पिता लालू प्रसाद यादव, माता राबड़ी देवी और बहन मीसा भारती के साथ दिल्ली चले गए हैं. उन्होंने बताया था कि वह पिता लालू प्रसाद यादव की सेहत को लेकर दिल्ली जा रहे हैं. इसके बाद बिहार में जहरीली शराब से गोपालगंज, बेतिया, समस्तीपुर और मुजफ्फरपुर में लगातार हो रही मौतों को लेकर तेजस्वी ट्विटर के सहारे सत्तापक्ष और खासकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला करते नजर आए. तेजश्वी यादव ट्वीट के माध्यम से आंकड़ों के साथ बिहार सरकार की शराबबंदी कानून पर कटाक्ष किया है.

 

Input: Daily Bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.