मूर्ति विसर्जन के दौरान बिहार के आरा में बवाल, ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों को पीटा, 4 घायल

आरा में ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों को पीटा, 4 घायल:सूर्य की मूर्ति विसर्जन के दौरान पुलिस ने DJ बजाने से रोका, ग्रामीणों ने की पत्थरबाजी

भोजपुर में शुक्रवार शाम भगवान सूर्य की मूर्ति विसर्जन के दौरान पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प हो गई। घटना आयर थाना क्षेत्र के आयर गांव की है। बताया जाता है कि DJ बजाने से मना करने पर ग्रामीणों ने पुलिस से धक्का-मुक्की और पत्थरबाजी की। घायलों का इलाज स्थानीय CHC में कराया जा रहा है। घायल पुलिसकर्मियों में ASI दीपक कुमार, होमगार्ड जवान महेंद्र सिंह सहित 2 अन्य जवान शामिल हैं।

पुलिस पर पत्थरबाजी करने के आरोप में पुलिस ने गांव के 2 युवकों को जेल भेज दिया है। हिरासत में लिए गए आरोपियों में आयर गांव निवासी ओम प्रकाश चौधरी एवं मिथिलेश चौधरी शामिल है। इसके बाद देर रात ग्रामीण थाने का घेराव कर आरोपी को छोड़ने की मांग करने लगे। वहां से पुलिस ने समझाकर वापस कर दिया गया। घटना के संबंध में जगदीशपुर SDPO श्याम किशोर रंजन ने बताया कि इस मामले में 20 नामजद और 30 अज्ञात लोगों पर FIR दर्ज की गई है।

ये थी घटना

जगदीशपुर SDPO श्याम किशोर रंजन ने बताया कि आयर गांव स्थित पोखरे पर छठ की पूजा होती है। वहां ग्रामीणों ने भगवान सूर्य की मूर्ति बिठाई गई थी। इसे लेकर थाना प्रभारी ने ग्रामीणों से कहा कि सरकार के नए नियम के अनुसार किसी भी मूर्ति को उठाने और जुलूस निकालने के लिए लाइसेंस लिया जाता है। इस पर ग्रामीणों ने कहा कि हम लोग मूर्ति यहीं रखते हैं और पोखरा में ही विसर्जन कर देते हैं। कोई जुलूस नहीं निकाला जाता है।

 

 

Input: Daily Bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.