बिहार से झारखंड जाना हुआ आसान, दरभंगा-मधुबनी सहित इन 8 जिलों से चलेगी सरकारी वॉल्वो बस

उत्‍तरी बिहार के 8 जिलों से झारखंड के लिए चलेंगी सरकारी बसें, किराया भी होगा कम : अगर सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो आने वाले कुछ महीनों में रांची, बोकारो, धनबाद, हजारीबाग जैसे शहरों की यात्रा बेहद आसान हो जाएगी. खासकर उत्‍तरी बिहार से झारखंड के विभिन्‍न शहरों सफर अपेक्षाकृत कम किराये में संभव हो सकेगा. जी हां!

 

बिहार सरकार जल्‍द ही उत्‍तरी बिहार के 8 जिलों से झारखंड के विभिन्‍न शहरों के लिए बस सेवा शुरू करने की तैयारी में है. बिहार राज्‍य पथ परिवहन विभाग लोगों को जल्‍द ही इसकी सौगात देगा. बिहार के कुछ जिलों से अभी भी झारखंड के लिए सीधी बस सेवा है. अब इसे और विस्‍तार देने की तैयारी है.

 

योजना के तहत उत्‍तरी बिहार के मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, रक्‍सौल, बेतिया, सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्‍तीपुर और मधुबनी से झारखंड के लिए सीधी बस सेवा शुरू की जाएगी. बस सेवा प्रारंभ होने से इन जिलों से झारखंड की राजधानी रांची समेत धनबाद, बोकारो, देवघर, हजारीबाग जैसे श्‍हरों की यात्रा करना पहले के मुकाबले आसान हो जाएगा. अभी इन जिलों से झारखंड के विभिन्‍न शहरों का सफर ज्‍यादातर ट्रेनों से ही संभव है. बताया जाता है कि प्रदेश के तकरीबन 200 रूट पर बस सेवा शुरू करने की तैयारी है.

 

input:daily bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.