रिंटू सिंह हत्याकांड में 4 आरोपितों पर केस दर्ज, विवादों में घिरीं मंत्री लेसी सिंह, गरमायी सियासत

पूर्णिया के सरसी में शुक्रवार की देर शाम पूर्व जिला परिषद सदस्य व कांग्रेस नेता रिंटू सिंह(Rintu Singh Sarsi) की हत्या के मामले में आशीष सिंह समेत 4 आरोपितों पर केस दर्ज कर लिया गया है. वहीं मामले की जांच के लिए फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल पर पहुंची.

 

रिंटू सिंह की हत्या के मामले में 2 नामजद समेत 2 अज्ञात पर सरसी थाना में केस दर्ज कर लिया गया है. शुक्रवार की देर शाम उनकी पत्नी वर्तमान जिला परिषद अमोलिका सिंह द्वारा घटना के संबंध में शशि थाने में आवेदन दिया गया था. दिये गये आवेदन में दो लोगों को हत्या का नामजद अभियुक्त बनाया गया था जबकि दो अन्य अज्ञात लोगों को हत्या में शामिल बताया गया है.

 

 

 

 

आवेदन में कहा गया है कि सरसी निवासी आशीष सिंह उर्फ अठिया द्वारा ने उनके पति रिंटू सिंह को गोली मारकर हत्या कर दी. मामले को लेकर एसपी दयाशंकर ने बताया कि मृतक रिंटू सिंह की पत्नी ने देर शाम को थाने में आवेदन दिया है. जानकारी के अनुसार, मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है.

 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आवेदन में बिहार सरकार की मंत्री लेसी सिंह का भी जिक्र किया गया है. वहीं मंत्री के भतीजे पर हत्या का आरोप लगाते हुए विपक्ष भी सरकार पर हमलावर है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस कर इस मामले पर सरकार को घेरा है. दूसरी तरफ जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भी इसपर पलटवार किया है और कहा है कि पुलिस मामले की जांच करती है. सरकार का किसी भी तरह का हस्तक्षेप पुलिस की कार्रवाई में नहीं होता है.

 

 

 

बता दें कि हत्या के बाद आरोपित आशीष सिंह फरार है. मामले में किसी भी आरोपित की गिरफ्तारी अभी तक नहीं की गई है. बता दें कि पूर्व जिप सदस्य रिंटू सिंह की गोली मार कर हत्या के बाद शनिवार की दोपहर राजकीय मेडिकल अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कराया गया. जिसमें उसके सिर में तीन गोली लगने की बात कही गयी है.

 

हालांकि मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक डॉ विजय कुमार ने दो गोली रिंटू सिंह के सिर में लगने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि सभी गोली उसके सिर में मारी गयी है. पोस्टमार्टम में उसके सिर से एक गोली निकाली गयी है जबकि दूसरी गोली सिर को भेदते हुए निकल गयी थी. तीसरे गोली के बारे में संशय बना हुआ है.

 

 

 

अधीक्षक ने बताया कि पोस्टमार्टम कर रहे डॉक्टर के अनुसार रिंटू सिंह को सभी गोली सिर पर ही लगी है, जो एक्स-रे रिपोर्ट में दर्शा रहा है. शरीर के अन्य जगह पर किसी प्रकार का जख्म नहीं पाया गया है.

 

 

 

Input: DTW24

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.