भारतीय कंपनी ने लांच किया दुनिया का पहला एसी वाला हेलमेट, 10 घंटे देगी बैटरी बैकअप

दुबई में एक्सपो-2020 का आयोजन हो रहा है। इनोवेशन हब में भारत के शीर्ष 500 सबसे प्रतिष्ठित स्टार्टअप्स को प्रदर्शित किया जा रहा है। दुबई एक्सपो में भारतीय कंपनी ने श्रमिकों के लिए दुनिया का पहला वातानुकूलित सुरक्षा हेलमंट लॉन्च किया है। जर्श-एनआईए एसी हेलमेट, बाहरी कार्यबल और फील्ड एक्जीक्यूटिव के लिए बनाया गया है, इसे भारत की तकनीक और सुरक्षा स्टार्ट-अप जर्श सेफ्टी ने विकसित किया है।

 

यह वातानुकूलित हेलमेट 24 डिग्री सेल्सियस तक कूलिंग प्रदान करेगा। मैच 2 से 3 मिनट में यह हेलमेट तापमान को 15 डिग्री तक कम कर देता है। कंपनी ने दो वेरिएंट में हेलमेट को मार्केट में लॉन्च किया‌। एक हेलमेट 2 घंटे का बैटरी बैकअप देती है जबकि कुशल कार्य वालों के लिए दूसरे वेरिएंट वाली सी हेलमेट 10 घंटे का बैटरी बैकअप देती है। बता दें कि यूएई में भीषण गर्मी में भी श्रमिकों को बाहर काम करने की इजाजत नहीं है। इसी को देखते हुए कंपनी ने दुनिया का सबसे पहला एसी हेलमेट लॉन्च किया है।

 

एनआईए लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कामरान बिरजीस खान ने कहा कि हेलमेट भीषण गर्मी में काम करने वाले श्रमिकों के लिए वरदान साबित होगा। कंपनी के कमरान इस उपलब्धि पर बहुत खुश है वह कहते हैं कि हम भारत के पुरस्कार विजेता स्टार्ट-अप, जर्श सेफ्टी के इस गेम-चेंजिंग सेफ्टी और कम्फर्ट गियर को यूएई और व्यापक क्षेत्र में पेश करते हुए गर्व महसूस कर रहे हैं। एक्सपो 2020 दुबई एसी हेलमेट औद्योगिक निर्माण के श्रमिकों के लिए डिजाइन किया गया है।

 

input:daily bihar

 

 

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.