समस्तीपुर में सरकारी स्कूल से एक ट्रक शराब बरामद, मौके से भाग निकले सारे धंधेबाज

पिछले कुछ हफ्तों में समस्तीपुर समेत बिहार के कई अन्य जिलों में जहरीली शराब पीने से कई दर्जन लोगों की मौत हो चुकी है। जिसको लेकर मुख्यमंत्री आज समीक्षा बैठक भी करने वाले है। लेकिन इसी बीच शराबबंदी की असलियत समस्तीपुर के बिथान थाना क्षेत्र के बनभौरा उत्क्रमित मध्य विद्यालय में देखने को मिली है जहां विद्यालय के प्रांगण से पुलिस ने ट्रक पर लदी 1123 लीटर हरियाणा निर्मित विदेशी शराब जब्त की। इस दौरान पुलिस ने एक कार एवं एक बाइक भी बरामद किया।

 

स्कूल प्रांगण में रविवार देर रात ट्रक से लायी गयी शराब उतारी जा रही थी। जिसकी गुप्त सूचना मिलने पर बिथान पुलिस ने छापेमारी की थी। हालांकि पुलिस को आते देख सभी धंधेबाज भागने में सफल रहे।

 

प्रभारी थानाअध्यक्ष जयनारायण सिंह और दारोगा संजीव कुमार के नेतृत्व में की गयी छापेमारी की गयी।शराब बरामदगी के बाद पुलिस धंधेबाजों की तलाश में जुटी हुई है। आशंका जतायी जा रही है कि प्रखंड में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर शराब की उक्त खेप मंगायी गयी थी। जिसे अलग-अलग जगहों पर भेजने में धंधेबाज जुटे हुए थे। लेकिन उसके पहले ही गुप्त सूचना मिलने पर पुलिस ने छापेमारी कर शराब जब्त कर लिया।

 

आज मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक

 

बिहार में आज शराबबंदी (Liquor ban in Bihar) पर सीएम नीतीश कुमार समीक्षा बैठक करेंगे। वो आज वरीष्ठ अधिकारियों के साथा बैठक करेंगे। बैठक से पहले नीतीश कुमार ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि यह बैठक इसलिए हो रही है कि इस कानून का और सख्ती से पालन कराया जा सके। सुझाव और बैठक के बाद उसे और दुरुस्त किया जाएगा।

 

इससे पहले खबर आ रही थी कि शराबबंदी पर सरकार कोई बड़ा फैसला ले सकती है। लेकिन नीतीश कुमार ने इसपे दो टूक कहा है कि शराबबंदी कानून में कोई कमी नहीं है, कमी लोगों में है। लोग शराब पिएंगे तो मरेंगे ही। उन्होंने कहा कि लोगों को जागरूक करना होगा। और कानून को ज्यादा सख्ती से पालन कराना होगा।

 

input:dtw24 news

 

 

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.