कभी कोचिंग की एक आम शिक्षिका थी, अब अरबतियों की सूची में शामिल हुई BYJU’S की को-फाउंडर

पिछले दिनों ही बिजनेस मैगजीन फोर्ब्स में साल 2020 के पूरे अरबपतियों की लिस्ट जारी हुई है। इस लिस्ट में आज के सबसे बड़े एजुकेशन प्लेटफॉर्म बायजू की को-फाउंडर दिव्या गोकुलनाथ का नाम भी शामिल हुआ हो गया है। बता दे की, दिव्या का नाम भारत की सवार्धिक सबसे कम उम्र की दूसरी भारत की सबसे धनवान हस्ती के रूप में शामिल हुई है।

 

मुख्य सूत्रों की माने तो बाईजू रवींद्रनजी की पत्नी यानी कि श्रीमतीदिव्या गोकुलनाथ की कुल संपत्ति 3.05 अरब डॉलर है यानी 22.3 हजार करोड़ रुपए है। दिव्या की उम्र महज 34 साल ही है और वह भारत की सबसे दूसरी धनवान हस्ती के रूप में अभी शामिल हो चुकी है।

वही बात करें दिव्या के बारे में तो उनके पिता अपोलो अस्पताल के गुर्दा रोग विशेषज्ञ है जबकि दिव्य की मा दूरदर्शन के प्रोग्राम मैं एग्जिकेटिव के तौर पर काम कर चुकी है। दिव्या ने अपनी स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद बेंगलुरु के आरबी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से बायो टेक्नोलॉजी में बीटेक कर चुकी है। दिव्या ने साल 2008 में कोचिंग संस्थान के बच्चों को पढ़ाना शुरू किया दिया था।

 

दिव्या ने बताया कि, उन्हें बचपन से ही लॉजिकल रीजनिंग, अंग्रेजी और गणित में सबसे ज्यादा दिलचस्पी रही है। इतना ही नहीं बल्कि जीआरई परीक्षा में सफलता हासिल करने के बाद दिव्या को अमेरिका के कई शीर्ष विश्वविद्यालयों में एडमिशन भी मिल चुका था लेकिन उन्होंने अपने पति संग देश में रहकर ही काम करना सही समझा।

 

input:daily bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.