इंग्लैंड से बिहार पहुंचा कोरोना, भतीजे के शादी में पहुंचे थे, RTPCR जांच में निकले पॉजिटिव

इंग्लैंड से बिहार पहुंचा कोरोना वायरस:भतीजे के शादी समारोह में पहुंचे थे, तबीयत खराब होने पर परिजनों ने लाया अस्पताल; RTPCR जांच में निकले पॉजिटिव

 

 

 

 

 

 

 

 

पूर्वी चंपारण के हीरापुर गांव में कोरोना का मरीज मिलने से एक बार फिर हड़कंप मच गया है। मरीज का नाम श्यामकरण शर्मा है जो अपने भतीजे के शादी समारोह में इंग्लैंड से आया था। श्यामकरण शर्मा इंग्लैंड में रेस्टोरेंट चलाते है। वे इंग्लैंड से 16 नवंबर को गांव पहुंचा था। इस दौरान सर्दी जुकाम के साथ उसकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई। ऐसे में जब उनका आरटीपीसीआर जांच कराया गया तो वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए। अभी तक कुल 205 लोगों का सैम्पल भेजा गया है। इसमें 105 लोगों का एंटीजन टेस्ट और 100 लोगों का आरटीपीसीआर टेस्ट किया गया है। फिलहाल श्यामकरण शर्मा को पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

 

 

 

 

हीरापुर निवासी श्यामकरण शर्मा शादी समारोह में शामिल होने के लिए 16 नवंबर को गांव पहुंचे। लेकिन उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो जाने के कारण उसी दिन परिजन उन्हें मोतिहारी सदर अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उन्हें देखा तथा देखने के बाद आरटीपीसीआर जांच कराने को कहा। जब 17 नवंबर को आरटीपीसीआर का रिपोर्ट आया, तो वह पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद तुरंत चिकित्सकों ने उन्हें आनन-फानन में बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया। जहां उनका पारस हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

 

आज भतीजा का तिलक समारोह, 21 नवंबर को होगी शादी

 

शुक्रवार को भतीजा का तिलक समारोह है तथा 21 नवंबर को शादी समारोह है। लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था। श्यामकरण शर्मा इसके चलते इस समारोह में शामिल होने से वंचित हो गए हैं।

 

स्वास्थ्य विभाग व पुलिस के पहुंचने पर मचा गांव में हड़कंप

 

परिजनों ने बताया कि श्यामकरण शर्मा को दांत में दर्द होने की शिकायत बताकर मोतिहारी सदर अस्पताल इलाज के लिए ले गए थे। लेकिन आज शुक्रवार को जैसे हीं स्वास्थ्य विभाग की टीम सैंपल जांच करने के लिए गांव में पहुंची तो पूरे गांव में हड़कंप मच गया। चारों ओर बात मिट्टी की तेल की तरह समूचे गांव में फैल गई।

 

 

Input: Daily Bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.