मजदूरी मांगने पर युवक की पि’टाई, त’लवार से का’ट द‍िया हाथ, डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर जोड़ा

दलित ने मांगी मजदूरी तो दबंग ने तलवार से काट द‍िया हाथ, डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर जोड़ा : मध्य प्रदेश के रीवा में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जहां एक दलित मजदूर को मजदूरी के पैसे देने की बजाय दबंग ने हाथ काट दिए. इस घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया था. पुलिस ने घेराबंदी कर तीन आरोपियों को पकड़ लिया है. घायल मजदूर को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.

 

 

 

 

घटना रीवा जिले के सिरमौर थाना अंतर्गत डोलमऊ गांव की है जहां मजदूरी के रुपये मांगने पर दलित मजदूर का हाथ काट लिया गया. पड़री गांव के रहने वाले 45 साल का अशोक साकेत मजदूरी का काम करता था. अशोक ने अपने गांव के नजदीक डोलमऊ गांव में गणेश मिश्रा के यहां मजदूरी की थी.

 

 

 

 

तलवार से कर द‍िया हमला : आरोप है कि गणेश मिश्रा ने अशोक को मजदूरी नहीं दी. मजदूरी के लिए अशोक को तारीख पर तारीख दी जाती रही. दलित मजदूर बकाया मजदूरी मांगने गया था. आरोप के मुताबिक इस बात से नाराज गणेश अपना आपा खो बैठा और तलवार से हमला कर दिया. इस घटना में मजदूर का हाथ शरीर से अलग हो गया. घटना के बाद कुछ लोगों ने मजदूर का हाथ छ‍िपाने की कोशिश भी की थी लेकिन वे असफल रहे. दलित मजदूर संजय गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल में जिंदगी और मौत से जूझ रहा है.

 

कटा हाथ बैग में लेकर हॉस्प‍िटल पहुंची पुल‍िस. हाथ को जोड़ने के लिए हुआ ऑपरेशन

पुलिस कटा हाथ लेकर अस्पताल पहुंची जहां 3 स्पेशल‍िस्ट डॉक्टरो की टीम ने हाथ को जोड़ने के लिए ऑपरेशन किया. मजदूर अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रहा है. पुलिस ने धारा 307 और एसटीएससी एक्ट की धारा 3(2)1 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. एसपी नवनीत भसीन ने बताया कि पुलिस ने मुख्य आरोपी गणेश मिश्रा के साथ ही रत्नेश मिश्रा और सहयोगी चचेरे भाई कृष्ण कुमार मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है.

 

 

Input: Daily Bihar

 

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.