2 आतंकी को मारनेवाले बिहार रेजिमेंट के लांसनायक कामदेव को शौर्य चक्र, राष्ट्रपति ने सम्मानित किया

दो आतंकियों को मारनेवाले बिहार रेजिमेंट के सेवानिवृत्त लांसनायक कामदेव उरांव को शौर्य चक्र : सेवानिवृत्त लांसनायक कामदेव उरांव को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को शौर्य चक्र से सम्मानित किया। बिहार रेजिमेंट की 8वीं बटालियन के जवान कामदेव उरांव सेवानिवृति से पूर्व जम्मू-कश्मीर में तैनात थे। एक आॅपरेशन के दौरान इन्होंने अदम्य साहस और बहादुरी का परिचय देते हुए दो आतंकियों को मार गिराया था।

भारतीय सेना के नायकों को आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस दौरान कुछ वीरों को मरणोपरांत भी सम्मान मिला। राष्ट्रपति भवन में आयोजित अलंकरण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी हिस्सा लिया।

वहीं भारतीय वायुसेना के लिए आज का दिन बेहद ही खास रहा। दरअसल, 27 फरवरी, 2019 को एक पाकिस्तानी F-16 लड़ाकू विमान को हवाई युद्ध में मार गिराने वाले ग्रुप कैप्टन अभिनंदन वर्धमान को आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा वीर चक्र से सम्मानित किया गया। बता दें कि बालाकोट एयरस्ट्राइक के समय अभिनंदन वायुसेना में विंग कमांडर थे लेकिन अब उन्हें प्रमोट करके ग्रुप कैप्टन बना दिया गया है।

 

Input: Daily Bihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.