वेटर बनकर बारात में घुसे चोर, मौका पाते ही उड़ा लिए दुल्हन के 20 लाख के गहने

अगर आप पटना के किसी मैरेज हॉल, होटल से शादी (Marriage Ceremony) कर रहे हैं तो जरा सावधान हो जाइए, क्योंकि हो सकता है कि मेहमान के रूप में घुसा कोई शातिर आपको भी चूना लगा दे. पटना (Patna) से एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें एक शादी समारोह के दौरान 20 लाख रुपए के ज्वेलरी की चोरी हो गई है. ये वो ज्वेलरी थी जो लड़के वालों ने दुल्हन के लिए बनवाये थे. मंडप पर दुल्हन को यह ज्वेलरी दी गई थी जिसके बाद में उसके कमरे में रखा गया था.

 

पूरी ज्वेलरी एक ब्लू कलर के ट्रॉली में रखी गई थी लेकिन शातिर चोरों ने हीरा, सोना और चांदी से बने कीमती ज्वेलरी सहित पूरी ट्रॉली ही गायब कर दी. जब इस वारदात की जानकारी सामने आई तो शादी वाले जगह पर हड़कंप मच गया. 20 लाख रुपए की ज्वेलरी चोरी का यह मामला राजधानी के रूपसपुर थाना इलाके का है. गोला रोड मोड़ के पास न्यू ग्रीन हैरिटेज नाम का कम्यूनिटी हॉल है. 21 नवंबर की रात गोला रोड के रहने वाले अरूण कुमार सिंह की बेटी की शादी थी. बारात पटना के ही बोरिंग रोड के मांटेसरी गली से आई थी.विज्ञापन

 

अरूण कुमार सिंह की बेटी की शादी उपेंद्र कुमार सिंह के बेटे प्रिंस के साथ थी. दूल्हे के भाई प्रणव प्रताप सिंह के अनुसार चोरी की वारदात देर रात 2 बजे के करीब की है. दरअसल परिवार की तरफ से दुल्हन के लिए लाए गए ज्वेलरी को मंडप लड़की के पिता को सौंप दिया गया था, जो ब्लू कलर की ट्रॉली में था. दुल्हन के पिता ने ज्वेलरी से भरी ट्रॉली को बेटी के कमरे में ही रखा था. उस कमरे में दुल्हन के साथ उनकी मां भी थीं. कुछ देर बाद तैयार होने के लिए दुल्हन अपने कमरे से निकलकर बगल के कमरे में चली गई तभी शातिरो ने हाथ साफ कर दिया और कार में ट्रॉली को रख कर शातिर चोर वहां से फरार हो गये.

CCTV से हुई शातिर चोर की पहचान

 

दूल्हे के भाई के मुताबिक देर रात 2 बजकर 13 मिनट पर चोर बाहर जाते दिखे हैं. कुछ देर बाद ही उन्हें चोरी की जानकारी मिल गई थी जिसके बाद शादी का हंसी-खुशी का माहौल मायूसी में बदल गया. दोनों पक्षों के परिवार उसी वक्त छानबीन में जुट गए. न्यू ग्रीन हैरिटेज में लगे CCTV कैमरा का फुटेज खंगाला गया. उसमें एक शातिर की पहचान हुई, जो वेटर बन कर वहां मौजूद लोगों को पानी पिला रहा था, साथ ही गेट के पास कोट पहनकर खड़े लाइनर का भी चेहरा CCTV में कैद हो गया. यही दोनों अंदर से ज्वेलरी वाली ट्रॉली को लेकर बाहर निकलते और स्विफ्ट कार में रखते नजर आए हैं. जो शातिर गेट के पास खड़ा था, उसके कॉल करने के बाद ही कार बाहर आकर लगी.

 

चोरी की वारदात के कुछ देर बाद ही रूपसपुर थाना की पुलिस को कॉल किया गया. चंद मिनटों में मौके पर पहुंचकर पुलिस ने पूरे मामले की पड़ताल की. थानेदार मधुसुदन के अनुसार फुटेज के आधार पर शातिर चोरों की पहचान करने में उनकी टीम जुटी है. इस मामले में FIR दर्ज कर ली गई है.

 

input:dtw24 news

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.