आधार में एड्रेस बदलवाना हुआ आसान, देश भर में खुलेंगे 166 सेवा केंद्र, ऐसी होगी सुविधा

क्या आप आधार में अपना पता बदलवाना चाहते हैं तो आपके लिए एक महत्पूर्ण सूचना है.

 

भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) की ओर से यह जानकारी दी गयी है कि देश भर में 166 आधार सेवा केंद्र खोले जा रहे हैं, जहां आधार नामांकन और पते में बदलाव जैसी सेवा दी जायेगी.

 

यूआईडीएआई के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सौरव गर्ग ने गाजियाबाद में आधार सेवा केंद्र के शुभारंभ पर यह जानकारी दी कि देश में अबतक 58 केंद्र काम करना शुरू कर चुके हैं. इच्छुक व्यक्ति इन आधार सेवा केंद्रों (एएसके) में आधार नामांकन और पते में बदलाव जैसी सेवाओं के लिए जा सकते हैं.

यूआईडीएआई के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सौरव गर्ग ने गाजियाबाद में आधार सेवा केंद्र के शुभारंभ पर कहा, यूआईडीएआई ने देशभर के 122 शहरों में 166 आधार सेवा केंद्र संचालित करने की योजना बनाई है. इनमें से अब तक 58 केंद्रों की स्थापना पूरी हो चुकी है और उन्होंने काम करना शुरू कर दिया है.

 

उन्होंने बताया यह सभी केंद्र वातानुकूलित है और इन्हें बैठने की पर्याप्त क्षमता के साथ डिजाइन किया गया है तथा इन्हें दिव्यांगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है. एक आधिकारिक बयान के अनुसार इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आईटी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर और सड़क परिवहन, राजमार्ग और नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री वी के सिंह ने रविवार को गाजियाबाद में संयुक्त रूप से उत्तर प्रदेश में स्थित इस पांचवें आधार सेवा केंद्र का उद्घाटन किया.

 

 

input:प्रभात खबर

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.