बंगाल का Adbhut Totowala जो सवारियों से पूछता है GK के सवाल, सही जवाब देने पर भाड़ा नहीं लेता

सोशल मीडिया की सबसे बड़ी शक्ति है, गली-नुक्कड़ की छोटी-छोटी कहानियों को हम सभी के सामने रखना. चाहे वो किसी MA English चायवाली की कहानी हो या अंग्रेज़ी में बात करते भिखारी की. ये कहानियां न सिर्फ़ हमारा दिन बना देती हैं, बल्कि ज़िन्दगी में कभी भी हार न मानने की प्रेरणा भी देती हैं.

सोशल मीडिया पर एक ई-रिक्शाचालक की कहानी सामने आई. दरअसल, Sankalan Sarkar नामक फ़ेसबुक यूज़र ने एक अद्भुत टोटोवाला (Adbhut Totowala) की कहानी फ़ेसबुक पर शेयर की. लिलुआ, पश्चिम बंगाल (Liluah, West Bengal) के संकलन ने लिखा कि वह एक बेहद दिलचस्प ई-रिक्शाचालक से मिले. सफ़र के दौरान संकलन से ई-रिक्शाचालक ने कहा, “अगर आपने मेरे 15 GK सवालों के सही जवाब दिए तो मैं आपसे पैस नहीं लूंगा.”

संकलन ने लिखा कि कहा कि वो पैस देंगे लेकिन उन्हें सवाल सुनने हैं. ई-रिक्शाचालक का पहला सवाल था, “जन गण मन किसने लिखा?”

liluah west bengal adbhut totowala asks GK questionsEngineering For Change

सवाल सुनकर संकलन को लगा कि ये आदमी कुछ गड़बड़ है. ई-रिक्शाचालक का अगला सवाल था, “पश्चिम बंगाल के पहले मुख्यमंत्री कौन थे?”. संकलन ने जवाब दिया- बी.सी.रॉय, लेकिन ये ग़लत जवाब था.

 

संकलन ने आगे लिखा कि ई-रिक्शाचालक ने श्रीदेवी की जन्मतिथि से लेकर पहले टेस्ट ट्यूब बेबी के नाम तक, कई टॉपिक्स से सवाल किए. संकलन ने भी उससे एक-दो सवाल किए और ई-रिक्शाचालक ने सबके सही जवाब दिए.

 

 

Input: indiatimes

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.